Muzaffarpur Institute of Technology: एमआइटी को भेजी गई एनबीए की रिपोर्ट, लेदर टेक्नोलॉजी 20 अंकों से चूका

MIT Muzaffarpur Institute of Technology राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (एनबीए) की ओर से अंकों की रिपोर्ट एमआइटी मुजफ्फरपुर को सौंप दी गई है। पीयर टीम ने मार्च में कॉलेज के सभी ब्रांच का मूल्यांकन किया था। कॉलेज के एकलौते सिविल ब्रांच को एनबीए ने मान्यता दी है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 10:32 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 10:32 AM (IST)
Muzaffarpur Institute of Technology: एमआइटी को भेजी गई एनबीए की रिपोर्ट, लेदर टेक्नोलॉजी 20 अंकों से चूका
MIT, Muzaffarpur Institute of Technology (file photo)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (एनबीए) की ओर से अंकों की रिपोर्ट एमआइटी मुजफ्फरपुर को सौंप दी गई है। पीयर टीम ने मार्च में कॉलेज के सभी ब्रांच का मूल्यांकन किया था। कॉलेज के एकलौते सिविल ब्रांच को एनबीए ने मान्यता दी है। एकेडमिक इयर 2021-22 और 22-23 के लिए सिविल ब्रांच को मान्यता दी गई है। इस विभाग को 1000 में से 700 अंक मिले हैं। वहीं अन्य विभाग कुछ अंकों से मान्यता प्राप्त करने से चूक गए हैं। शिक्षकों की कमी के कारण अन्य विभागों को मान्यता नहीं मिल सकी है। मैकेनिकल ब्रांच को 564 अंक, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन ब्रांच को 536 अंक, इलेक्ट्रिक्ल ब्रांच को 517 अंक, लेदर टेक्नोलॉजी ब्रांच को 580 अंक और आइटी ब्रांच को 561 अंक दिए गए हैं।

 मान्यता प्राप्त करने के लिए छह सौ अंक प्राप्त करने होते हैं। इसमें लेदर टेक्नोलॉजी ब्रांच को महज 20 अंक कम होने की वजह से मान्यता नहीं मिल सकी। कॉलेज के शिक्षकों ने कहा कि अगले सत्र में सभी विभागों की ओर से पूरा प्रयास किया जाएगा कि हर क्षेत्र में कॉलेज बेहतर बने। बता दें कि कॉलेज के सभी विभागों का एनबीए से मूल्यांकन कराना अनिवार्य है। सूबे में इकलौते एमआइटी के ही सिविल ब्रांच को टीयर टू में एनबीए से मान्यता मिली है।

chat bot
आपका साथी