मुजफ्फरपुर में गिरफ्तार हार्डकोर अशोक ने संगठन से जुड़े कई के नाम बताए, विशेष टीम कर रही छापेमारी

कई विध्वंसक घटनाओं को अंजाम देने में शामिल था हार्डकोर अशोक पूर्व के मामलों में रिमांड पर लेने की होगी कवायद पूछताछ में उसने संगठन से जुड़े कई नक्सलियों के नाम बताए है जो उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में सक्रिय है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:27 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:27 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में गिरफ्तार हार्डकोर अशोक ने संगठन से जुड़े कई के नाम बताए, विशेष टीम कर रही छापेमारी
मुजफ्फरपुर में नक्‍सली अशोक राम ग‍िरफ्तार । प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। साहेबगंज के बल्थी इलाके से विशेष पुलिस टीम के हत्थे चढ़े हार्डकोर नक्सली अशोक राम पश्चिमी क्षेत्र में मुख्य भूमिका निभा रहा था। पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए जगह बदल-बदलकर वह रह रहा था। मगर विशेष टीम को उसके ठिकाने की जानकारी मिलती रही थी। इसी सूचना पर शनिवार को उसे साहेबगंज इलाके से दबोच लिया गया।

पूछताछ में उसने संगठन से जुड़े कई नक्सलियों के नाम बताए है, जो उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में सक्रिय है। इनके द्वारा लेवी मांगने व राशि नहीं देने पर विध्वंसक घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि संगठन को मजबूत करने के लिए अशोक द्वारा नए-नए लड़कों को भी जोड़ने का काम किया जाता था। संगठन से जुड़े अन्य नक्सलियों पर नकेल कसने को लेकर एसएसबी व जिला पुलिस के टीम संयुक्त रूप से कार्रवाई में जुुटी है। पुलिस का कहना है कि रविवार को भी कई जगहों पर नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि मूल रूप से पूर्वी चंपारण चकिया थाना क्षेत्र के भूवन छपरा का रहने वाला अशोक कई जिलों में नक्सली संगठन के लिए काम कर रहा था। उसके विरुद्ध कई नक्सली विध्वंसक घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। 2015 में मोतीपुर इलाके में हाइवे निर्माण कर रही एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कैंप पर विध्वंसक घटना को अंजाम देने में वह शामिल था। इसके अलावा कुढ़नी व तुर्की समेत अन्य थाना क्षेत्र में भी नक्सली वारदातों को अंजाम देने में वह रहा है। पुलिस का कहना है कि पूर्व के मामलों में उसे रिमांड किया जाएगा। इसके लिए कोर्ट की प्रक्रिया पूरी करने की कवायद की जा रही है।

chat bot
आपका साथी