एनआइए ने जारी किया पत्र : नक्सली अनिल राम की पत्नी की भी जब्त होगी संपत्ति

एनआइए ने करीब दस लाख की जमीन को किया अटैच, शुरुआती जांच में आतंकवाद के रास्ते संपत्ति कमाने के मिले साक्ष्य।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 11:55 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 11:55 AM (IST)
एनआइए ने जारी किया पत्र : नक्सली अनिल राम की पत्नी की भी जब्त होगी संपत्ति
एनआइए ने जारी किया पत्र : नक्सली अनिल राम की पत्नी की भी जब्त होगी संपत्ति

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । पुलिस के हत्थे चढ़े नक्सली संगठन का एरिया कमांडर अनिल राम की पत्नी की संपत्ति जब्त होगी। एनआइए ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। एनआइए लखनऊ के डीएसपी एसके मालवीय ने पत्र जारी किया है। इसमें जब्त की जाने वाली संपत्ति में अनिल राम की पत्नी रजली कुमारी के नाम से करीब दस लाख की जमीन को भी अटैच करने की जानकारी दी गई है। इस पत्र के आलोक में एसडीओ के स्तर से प्रशासनिक कार्रवाई शुरू की जा रही। एनआइए के डीएसपी के पत्र में यह कहा गया है कि मुशहरी अंचल में अनिल राम की पत्नी के नाम से 4.15 डिसमिल जमीन है।

   इसकी कीमत दस लाख रुपये आंकी गई है। शुरुआती जांच में यह बात सामने आ रही कि उक्त संपत्ति आतंकवाद के सहारे अर्जित की गई है। इसे देखते हुए इस संपत्ति को जब्त की जाने वाली संपत्ति के साथ अटैच किया जा रहा है। बता दें कि गत साल विशेष पुलिस टीम ने नक्सली हार्डकोर अनिल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद आतंकी कनेक्शन की बात सामने आने के बाद एनआइए की टीम ने उसे अपने कब्जे में लिया। अब अनिल राम के केस का फाइल एनआइए के पास है।

   गुरुवार को भी इसी मामले में एनआइए की टीम सदर थाने पर पहुंची थी। वहां पर थाने के मालखाने से अनिल के ठिकाने से जब्त की गई दो बाइक को टीम अपने साथ ले गई थी। इसके अलावा अनिल के साथ संगठन से जुड़े अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर भी एनआइए की टीम ने छापेमारी की थी। लेकिन, कामयाबी नहीं मिलने के बाद टीम पटना लौट गई थी।

chat bot
आपका साथी