नवरुणा मामला : डेडलाइन पूरी होने पर सीबीआइ के अगले कदम पर सबकी नजर

नवरुणा मामले की जांच पूरी करने को लेकर सीबीआइ को सुप्रीम कोर्ट से मिली आठवीं डेडलाइन गुरुवार को पूरी हो गई। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज कोई सुनवाई नहीं थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 02:29 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:10 AM (IST)
नवरुणा मामला : डेडलाइन पूरी होने पर सीबीआइ के अगले कदम पर सबकी नजर
नवरुणा मामला : डेडलाइन पूरी होने पर सीबीआइ के अगले कदम पर सबकी नजर

मुजफ्फरपुर। नवरुणा मामले की जांच पूरी करने को लेकर सीबीआइ को सुप्रीम कोर्ट से मिली आठवीं डेडलाइन गुरुवार को पूरी हो गई। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज कोई सुनवाई नहीं थी। 21 अगस्त को सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ को तीन माह की अगली डेडलाइन तो दे दी, लेकिन इसकी सुनवाई की तारीख मुकर्रर नहीं की। इससे पहले अमूमन यही होता था कि जांच पूरी करने को लेकर मिली डेडलाइन पूरी होने से दो-तीन दिन पहले सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दाखिल करती थी। इसमें जांच अवधि विस्तार की प्रार्थना की जाती थी। सुप्रीम कोर्ट 10-20 दिनों के अंदर इस अर्जी पर सुनवाई करती थी। फिलहाल सीबीआइ कोई अर्जी दाखिल की है या नहीं इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

सीबीआइ ने नहीं की कोई जानकारी सार्वजनिक : जांच पूरी करने की आठवीं डेडलाइन पूरी होने के बाद सभी की नजर सीबीआइ के अगले कदम पर है। एक संभावना जताई जा रही है कि सीबीआइ ने इस मामले की जांच लगभग पूरी कर ली है। दूसरी संभावना जताई जा रही है कि जांच अवधि विस्तार के लिए सुप्रीम कोर्ट में सीबीआइ फिर अर्जी दाखिल कर दी होगी या करेगी। पिछले दिनों इस मामले में सुराग देने वालों को दस लाख रुपये ईनाम देने की घोषणा के बाद उसे साक्ष्य मिले हो या मिलने की संभावना हो। इन साक्ष्यों को वह सत्यापन कर रही हो। ऐसी स्थिति में उसे जांच पूरी करने को लेकर और समय की दरकार हो। हालांकि सीबीआइ की ओर से इस संबंध में सार्वजनिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

chat bot
आपका साथी