नवरुणा और पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की एक ही दिन सुनवाई

नवरुणा पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच सीबीआइ ने की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 01:41 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 01:41 AM (IST)
नवरुणा और पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की एक ही दिन सुनवाई
नवरुणा और पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की एक ही दिन सुनवाई

मुजफ्फरपुर (जेएनएन)। नवरुणा व पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की अगल-अलग कोर्ट में एक ही दिन सुनवाई होने जा रही है। यह सुनवाई 16 नवंबर को होगी। दोनों मामले की जांच सीबीआइ ने की है। पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआइ ने पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित अन्य आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर रखी है। वहीं नवरुणा मामले में सीबीआइ ने सात आरोपितों को गिरफ्तार तो किया लेकिन किसी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की।

विशेष सीबीआइ कोर्ट में नवरुणा मामले की चल रही सुनवाई : नवरुणा मामले की सुनवाई विशेष सीबीआइ कोर्ट में चल रही है। कई तारीखों से सीबीआइ या उसकी ओर से कोई अन्य इस कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं। उधर, सुप्रीम कोर्ट ने छठी बार जांच की डेडलाइन मार्च तक बढ़ा दी है। 16 नवंबर की सुनवाई को लेकर सबकी नजर सीबीआइ की ओर टिकी है।

राजदेव रंजन हत्याकांड में एडीजे-9 के कोर्ट में चल रही सुनवाई : सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की सुनवाई एडीजे-9 वीरेंद्र कुमार के कोर्ट में चल रही है। इसकी भी अगली सुनवाई 16 नवंबर को है। उस दिन पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित अन्य आरोपितों के खिलाफ आरोप तय किए जाने हैं।

19 नवंबर को होगी बालिका गृह मामले की सुनवाई : बालिका गृह मामले की सुनवाई विशेष पॉक्सो कोर्ट में 19 नवंबर को होगी। न्यायिक हिरासत में जेल में बंद 17 आरोपितों को कोर्ट में पेशी कराई जाएगी। इसमें पटियाला जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग से व अन्य को बेउर व मुजफ्फरपुर जेल से लाकर कोर्ट में पेश की जाएगी। न्यायिक हिरासत में जेल में बंद निलंबित बाल कल्याण पदाधिकारी रवि रोशन की तीसरी जमानत अर्जी व बाल संरक्षण इकाई के तत्कालीन सहायक निदेशक रोजी रानी की पहली जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी