पारू में फतेहाबाद पंचायत के 400 घरों मे घुसा नारायणी नदी का पानी

पारू प्रखंड से गुजरने वाली नारायणी नदी का जलस्तर बढ़ने से फतेहाबाद पंचायत के चार सौ से अधिक घरों में पानी घुस गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 04:30 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 04:30 AM (IST)
पारू में फतेहाबाद पंचायत के 400 घरों मे घुसा नारायणी नदी का पानी
पारू में फतेहाबाद पंचायत के 400 घरों मे घुसा नारायणी नदी का पानी

मुजफ्फरपुर। पारू प्रखंड से गुजरने वाली नारायणी नदी का जलस्तर बढ़ने से फतेहाबाद पंचायत के चार सौ से अधिक घरों में पानी घुस गया है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। तटबंध से पश्चिम की बस्ती जलमग्न हो गई तो तटबंध के पूरब बाया नदी के ताडव से सैकड़ों परिवार त्रस्त है। पीड़ित परिवार तटबंध पर आशियाना बनाए हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता मनोज पंडित ने पीड़ित परिवारों को राहत देने की डीएम से माग की है। उधर जदयू के साहेबगंज विधानसभा प्रभारी रमोद भगत ने बताया कि पीड़ित परिवार के लोग सीओ को अपनी व्यथा सुनाने को फोन कर रहे हैं, लेकिन वे फोन उठा नहीं रहे हैं। इससे पीड़ितों में आक्रोश है।

उधर, बैजलपुर व उसती पंचायत के सैकड़ों घरों में पानी घुसने और सड़कों पर जलजमाव से लोग परेशान हैं। माधोपुर बुजुर्ग से भागवतपुर जाने वाली रोड पर दो फीट पानी से आवागमन बाधित है। चकदेवरिया गाव पानी में डूबा है। परामर्शी समिति की अध्यक्ष मंजू देवी ने डीएम को पत्र भेजकर पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराने की माग की है।

सोहासी अनुसूचित टोला और नया टोला जलमग्न :दियारा प्रभावित चांदकेवारी पंचायत के सोहासी गाव के तटबंध से पश्चिम अनुसूचित टोला व नया टोला जलमग्न है। सैकड़ों एकड़ में लगी सब्जी की फसल बर्बाद हो गई है। लोग नाव के सहारे तटबंध पर आ रहे हैं। घरों में पानी घुसा है। भाजपा नेता शभू प्रसाद सिंह ने डीएम से फोन पर बात कर प्रभावित पंचायतों में किचन की व्यवस्था कराने की मांग की है।

किचन चलवाए जाने की माग : कमलपुरा पंचायत के परामर्शी समिति के अध्यक्ष ललन कुमार दास व सभी नामित सदस्यो ने डीएम को आवेदन भेजकर बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए किचन चलवाने, पाच नाव की व्यवस्था, पीड़ितों को तिरपाल आदि उपलब्ध कराने की माग की है।

chat bot
आपका साथी