बकरीद पर घरों में अदा की गई नमाज

ईद-उल-अजहा बकरीद पर घरों पर ही नमाज अदा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:44 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 01:44 AM (IST)
बकरीद पर घरों में अदा की गई नमाज
बकरीद पर घरों में अदा की गई नमाज

मुजफ्फरपुर : ईद-उल-अजहा बकरीद पर घरों पर ही नमाज अदा की गई। कोविड-19 के मद्देनजर सभी जगहों पर पुलिस व दंडाधिकारी तैनात रहे। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम हर जगह रहा। लोगों ने घर पर ही नमाज पढ़ी। साथ ही एक-दूसरे को मुबारकबाद देते रहे। ब्रह्मापुरा, चंदबारा, मझैलिया रोड, महराजी पोखर, पक्की सराय आदि इलाके में लोग सुबह नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे को बधाई देते रहे। गायघाट के विधायक निरंजन राय ने भी अल्पसंख्यक समाज के बीच जाकर उन्हें पर्व की मुबारकवाद दी।

आपसी भाईचारा का यह पर्व

कांटी विधायक ईसराइल मंसूरी ने मुबारकबाद देते हुए बताया कि यह पर्व आपसी भाईचारा को लेकर मनाया जाता है। लोग कुर्बानी देकर एक-दूसरे से खुशियां बांटते र्है। जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उत्तर बिहार अध्यक्ष मो.जमाल ने बकरीद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद उल-अ•ाहा प्रेम, त्याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्यक्त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे त्योहार है। कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए उन्होंने अपने घर पर नमाज अदा की।

मुबारकबाद देने का चलता रहा सिलसिला

जदयू प्रदेश राजनीति सलाहकार समिति के सदस्य प्रो.शब्बीर अहमद के यहां पूर्व विधान पार्षद गणेश भारती, अखिलेश सिंह, सौरभ कुमार साहेब, छात्र नेता सकेत मिश्रा, बीएएसएनएल के फ्रेंचाइजी संतोष कुमार सहित कई लोग पहुंचे तथा पर्व की खुशियां बांटी। राजद प्रवक्ता डा.एकबाल मोहम्मद शमी के यहां जदयू नेता सोहैल सिदकी सहित कई लोग पहुंचे।

chat bot
आपका साथी