बिहार विवि के बचे हुए अंगीभूत कॉलेजों में नैक कराने की कवायद तेज, मामले में राजभवन गंभीर

बीआरए बिहार विवि की अब बचे कॉलेजों में नैक कराने की कवायद। आधा दर्जन कॉलेजों को सभी आवश्यक प्रक्रिया समयबद्ध तरीके से शुरू करने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 11:45 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 11:45 AM (IST)
बिहार विवि के बचे हुए अंगीभूत कॉलेजों में नैक कराने की कवायद तेज, मामले में राजभवन गंभीर
बिहार विवि के बचे हुए अंगीभूत कॉलेजों में नैक कराने की कवायद तेज, मामले में राजभवन गंभीर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। राजभवन के निर्देश के आलोक में अब बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के बचे हुए अंगीभूत कॉलेजों में नैक कराने की कवायद तेज कर दी है। इस संबंध में आधा दर्जन कॉलेजों को सभी आवश्यक प्रक्रिया समयबद्ध तरीके से शुरू करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। चुनाव के बाद बीआरए बिहार विश्वविद्यालय द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। नैक कराने के लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अंतर्गत जो कॉलेज बचे हैं, वहां अब तैयारियां शुरू हो गई हैं।
   इस बाबत राजभवन के संयुक्त सचिव विजय कुमार ने बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखा है। जिसमें नैक कराने के लिए बचे कॉलेजों को वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया है। विवि ने रिपोर्ट नहीं देने वाले तीन कॉलेजों को नोटिस जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि पिछले दिनों 4 व 5 अप्रैल को राजभवन में हुई कार्यशाला में नैक जागरुकता को लेकर जो निर्देश दिए गए थे, उनका पालन किया जाए।
   इस कार्यशाला का उद्देश्य इंस्टीट्यूशनल इंफॉरमेशन फार क्वालिटी एसेसमेंट (आइआइक्यूए) का प्रस्ताव प्राप्त करने का था, जो अभी तक नैक नहीं करा पाए हैं। राजभवन ने जिन कॉलेजों का नैक के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है, उनका रजिस्ट्रेशन कराने और जिन कॉलेजों ने आइआइक्यूए जमा नहीं किया है, उसे प्रस्तुत कराने का निर्देश दिया है। 
जागरुकता कार्यशाला का आयोजन 
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय अब नैक जागरुकता पर कार्यशाला का आयोजन करेगा। वैसे यह कार्यशाला कराने का प्रस्ताव पिछले साल ही सीसीडीसी ने दिया था। इस साल भी फरवरी में प्रस्तावित थी। लेकिन, दीक्षा समारोह के चलते टल गई।  
ये कॉलेज हैं बचे
1 - जंग बहादुर सिंह बकची कॉलेज, मुजफ्फरपुर
2- जेएलएनएमसी कॉलेज, घोड़ासहान
3- जीवछ कॉलेज, मोतीपुर
4- एसएलके कॉलेज, सीतामढ़ी
5- राम साकेत सिंह साइंस कॉलेज, सीतामढ़ी
6- आरबीएचएम कॉलेज, सीतामढ़ी
इन कॉलेजों ने नहीं दी रिपोर्ट
1- आरएसएस महिला कॉलेज, सीतामढ़ी
2- जेएस कॉलेज, चंदौली, सीतामढ़ी
3- एसएनएस कॉलेज, मोतिहारी

chat bot
आपका साथी