मुजफ्फरपुर: साहेबगंज में डायन के आरोप में महिला की पिटाई, बचाने गए युवक को घोंपा चाकू

मुजफ्फरपुर के साहेबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव मेंं जादू- टोना के अंधविश्वास में डायन कहकर लड़ाई- झगड़ा की कहानी पुरानी है। यहां किसी की तबीयत खराब थी और लोगों ने उसे डायन के जादू का प्रभाव मानकर एक महिला को पीट दिया।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:56 PM (IST)
मुजफ्फरपुर: साहेबगंज में डायन के आरोप में महिला की पिटाई, बचाने गए युवक को घोंपा चाकू
साहेबगंज में डायन के आरोप में महिला की पिटाई।

साहेबगंज (मुजफ्फरपुर), जासं। जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव मेंं गुरुवार की सुबह डायन के आरोप में एक महिला की पिटाई की गई। बचाने गए जयचंद्र दास के 20 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार को उसके चाचा ने ही चाकू घोंप दी। गंभीर रूप से घायल युवक को आनन- फानन में स्वजनों ने पीएचसी पहुंचाया जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। युवक की छाती तथा बाएं हाथ में चाकू लगी है। उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

 बताया जा रहा है कि उस गांव में जादू- टोना के अंधविश्वास में डायन कहकर लड़ाई- झगड़ा की कहानी पुरानी है। यहां पंचायती होती रही, लेकिन लोग अंधविश्वास से नहीं उबर सके। किसी की तबीयत खराब थी और लोगों ने उसे डायन के जादू का प्रभाव मानकर एक महिला को पीट दिया। युवक अंधविश्वास का विरोध करते हुए डायन बताकर पिटाई की जा रही महिला को बचाने का प्रयास कर रहा था कि उसके सहोदर चाचा ने ही उसे चाकू घोंप दी। फिलहाल वह जिंदगी और मौत से बीच जूझ रहा है। इधर, थानाध्यक्ष अनूप कुमार ने बताया कि युवक को चाकू घोंपने के आरोपित उसके चाचा सियाराम दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीडि़त पक्ष से अभी आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी