Muzaffarpur Weather: उत्‍तर ब‍िहार में कल तक वर्षा की सक्रियता में रहेगी कमी

दो द‍िनों तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते हैं। पूर्वानुमान में कहा गया है कि वर्षा की सक्रियता में कमी आने के साथ एक-दो स्थानों पर हो सकती हल्की बार‍िश। मुजफ्फरपुर समेत उत्‍तर ब‍िहार के ज‍िलों में सुबह से सुहाना है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:54 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:55 AM (IST)
Muzaffarpur Weather: उत्‍तर ब‍िहार में कल तक वर्षा की सक्रियता में रहेगी कमी
उत्‍तर ब‍िहार में 22 स‍ितंबर तक बार‍िश की संभावना कम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। उत्तर बिहार में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते है। हालांकि कल तक वर्षा की सक्रियता में कमी रहेगी। यह कहना है मौसम विभाग का। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के द्वारा अगले 22 सितंबर तक के लिए जारी पूर्वानुमान में यह बात कही गई है। पूर्वानुमान में कहा गया है कि इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते हैं। वर्षा की सक्रियता में कमी आने के साथ-साथ एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 31 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 90 से 95 प्रतिशत तथा दोपहर में 60 से 65 प्रतिशत रहने की संभावना है। इस दौरान पूर्वानुमानित अवधि में पुरवा हवा चलने का अनुमान है। औसतन आठ से 10 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। वहीं सोमवार को इलाके में हुई बारिश के बाद मंगलवार को श‍िवहर जिले में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया। अलसुबह धूप कड़ाके की तरह निकली। इसके चलते सुबह से ही इलाके में गर्मी का सितम तेज हो गया है। हालांकि, मौसम विभाग ने दोपहर बाद हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की हैं।

बार‍िश थमने के बाद भी कई जगहों पर जलजमाव से हादसा

कुछ द‍िनों बार‍िश कम होने से जलजमाव की समस्‍या में कमी आई है, लेक‍िन कुछ जगहों अभी भी पानी जमा है ज‍िसकी वजस से हादसे हो रहे। वहीं पटोरी बाजार के मसाला व्यवसायी राम प्रसाद पोद्दार के पुत्र चंदन कुमार (18) की मौत डूब जाने के कारण मंगलवार की सुबह हो गई। घटना एएनडी कालेज के समीप रेलवे की भूमि में बने गड्ढे के अंदर पानी में डूब जाने के कारण हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार चंदन कुमार उसी रास्ते से आ रहा था। इसी क्रम में उसका कोई सामान गड्ढे के पानी में गिर गया। सामान निकालने के लिए वह उस गड्ढे में उतर गया। क‍िंतु गड्ढा काफी गहरा था। तैरना नहीं जानने के कारण और वह गहरे पानी में चला गया। आसपास के लोगों ने काफी शोर मचाया, जिससे काफी संख्या में लोग जुट गए और लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे वहां से बाहर निकाला जा सका। इस घटना के कारण पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया है। ज्ञात हो कि उसके पिता चकसलेम निवासी राम प्रसाद पोद्दार सोमवारी हाट पर जड़ी बूटी तथा मसाला बेचते हैं।

chat bot
आपका साथी