Muzaffarpur Weather Today: जिले के साथ पूरे उत्तर बिहार में कहीं बारिश, कहीं धूप

Muzaffarpur weather today मुजफ्फरपुर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हैं। वहीं चंपारण सीतामढ़ी व शिवहर में झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। कई जिलों से धूप छांव की सूचना मिल रही है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:15 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:15 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Today: जिले के साथ पूरे उत्तर बिहार में कहीं बारिश, कहीं धूप
पश्चिम चंपारण में अलसुबह से मेघ गर्जन‌ के साथ झमाझम बारिश हो रही है।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur weather today: जिले में आज सुबह से ही आसमान में बादल है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर और उत्तर मध्य बिहार में शुक्रवार की सुबह से ही कहीं बारिश हो रही है तो कहीं आसमान बादलों से ढंका हुआ है। हालांकि उत्तर पूर्व बिहार में अभी धूप खिले होने की सूचना मिल रही है। 

पश्चिम चंपारण में अलसुबह से मेघ गर्जन‌ के साथ झमाझम बारिश हो रही है। हवा भी काफी तेज चल रही है। मौसम का मिजाज ऐसा बदला है कि गर्मी के इस मौसम में सर्दी का एहसास हो रहा है। वहीं बारिश की वजह से सड़कों पर पानी बह चला है। कड़ाके की धूप की वजह से खेतों में सूख रहे गन्ने के पौधों में जान आ गयी है। हालांकि तेज हवा के कारण आम और लीची के फसल को क्षति पहुंचा हैं। आम का टिकोला टूटकर गिरा है।

सीतामढ़ी में भी आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई है। यहां सुबह 7.45 बजे से झमाझम बारिश शुरू हो गई। इससे पहले तेज हवा चलने लगी थी। अभी आसमान में बिजली कड़क रही है। झमाझम बारिश हो रही है।

पूर्वी चंपारण में भी हल्की हवा के साथ झमाझम बारिश हुई है। जिले में पिछले कई दिनों से उमड़-घुमड़ रहे बादल आखिरकार शुक्रवार की सुबह तेज हवाओं के साथ झमाझम बरस पड़ा। इससे मौसम सुहावन हो गया है।इससे जहां सब्जियों को लाभ पहुंचा है। वहीं आम लीची को नुकसान पहुंचने की सूचना है।

दूसरी ओर दरभंगा में मौसम की स्थिति सामान्य है। सुबह में धूप खिली। लेकिन, आसमान में बादल छाए रहे। हल्की हवा चलती रही। इस कारण से लोगों को गर्मी से राहत मिली। शिवहर में शुक्रवार की सुबह जमकर बारिश हुई। तेज हवा और बादलों की गर्जना के साथ एक घंटे तक हुई बारिश के बाद इलाका पानी -पानी हो गया। बारिश के बाद मौसम सर्द हो गया है  वहीं गर्मी से राहत मिली है। अब भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। तेज हवा बह रही है। अबतक सूरज नही निकला है। गांव से लेकर शहर तक जल जमाव उत्पन्न हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। वही रुक- रुककर बारिश होगी।

chat bot
आपका साथी