Muzaffarpur Weather Today: बारिश से राहत मिलने की उम्मीद बढ़ी

पूर्वानुमान में कहा गया है कि इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते हैं। वर्षा की सक्रियता में कमी आने के साथ-साथ एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:59 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Today: बारिश से राहत मिलने की उम्मीद बढ़ी
एक-दो दिनों के बाद वर्षा की सक्रियता में आएगी कमी। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर बिहार में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। हालांकि 22 सितंबर तक वर्षा की सक्रियता में कमी आएगी। यह कहना है मौसम विभाग का। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के द्वारा अगले 22 सितंबर तक के लिए जारी पूर्वानुमान में यह बात कही गई है। पूर्वानुमान में कहा गया है कि इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते हैं। वर्षा की सक्रियता में कमी आने के साथ-साथ एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 31 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 90 से 95 प्रतिशत तथा दोपहर में 60 से 65 प्रतिशत रहने की संभावना है। इस दौरान पूर्वानुमानित अवधि में पुरवा हवा चलने का अनुमान है। औसतन आठ से 10 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। 

शिवहर जिले में सोमवार को भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। हल्की हवा भी बह रही है। सूरज की मद्धिम लौ निकली है। दिनभर आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है।

chat bot
आपका साथी