Muzaffarpur Weather Forecast : अगले बारह घंटे में होगी झमाझम बारिश, अधिकांश क्षेत्र में होगी वर्षा

Muzaffarpur Weather Forecast मौसम विभाग के अनुसार 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस दौरान पुरबा हवा भी चलेगी। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। सुबह में हालांकि मौसम साफ था लेकिन दिन होते ही बादलों ने इसे घेर लिया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:19 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:19 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Forecast : अगले बारह घंटे में होगी झमाझम बारिश, अधिकांश क्षेत्र में होगी वर्षा
मौसम विज्ञानी डॉ. ए.सत्तार ने बताया कि पूर्णिया के रास्ते मानसून दरभंगा तक पहुंच गया है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। मानसून का प्रवेश बिहार में हो गया है। अगले 12 घंटे में यह पूरी तरह सक्रिय हो जाएगा। इसके कारण पूरे बिहार में झमाझम बारिश होगी। यह कहना है मौसम विभाग का। मौसम विज्ञानी डॉ. ए.सत्तार ने बताया कि पूर्णिया के रास्ते मानसून दरभंगा तक पहुंच गया है। अगले 12 घंटे के अंदर यह पूरी तरह सक्रिय हो जाएगा। इसके कारण अधिकतर क्षेत्रों में मानसून की बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस दौरान पुरबा हवा भी चलेगी। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। सुबह में हालांकि मौसम साफ था लेकिन दिन होते ही बादलों ने इसे घेर लिया। वैसे अभी तक वर्षा नहीं हुई। इसके एक दिन पूर्व ही हसनपुर में झमाझम बारिश हुई। सुबह दस बजने के बाद ही कड़ी धूप निकली तो एक बार फिर लोग परेशान हो गए। लेकिन कुछ देर बाद ही बादलों के मंडराने के बाद सूरज के साथ लुकाछिपी होने लगा। उसके बाद से लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर जलजभराव की स्थिति बन गई है। खासकर हसनपुर बाजार से रजवा जाने वाली सड़क में एक निजी स्कूल के समीप और वीरपुर गांव के मुख्य सड़क पर जलभराव हो जाने से लोगों को आवागमन में भारी कठिनाई हो गई है। वीरपुर गांव के लोग जलजभराव की समस्या से निजात पाने के लिए सड़क के किनारे नाला निर्माण की मांग जिला प्रशासन से कर रहे हैं। वहीं रजवा, डुमरा, देवड़ा, महुआ छपकी आदि गांवों के लोग निजी स्कूल के निकट जर्जर सड़क की मरम्मत कराने को लेकर आंदोलन करने की मूड में आ गए हैं।

मानसून आने के पहले हुई बारिश

मानसून आने से 24 घंटे पूर्व हुई बारिश से हसनपुर का इलाका पानी पानी हो गया है। हालांकि इस बारिश से मौसम खुशगंवार रहने की उम्मीद है। गौरतलब है कि मानसून की बारिश काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है। चाहे बात कृषि कार्य की हो या फिर भूमि का जलस्तर बढ़ने की।

chat bot
आपका साथी