Muzaffarpur Weather Forecast: अगले चार दिनों तक कहीं जोरदार तो कहीं गरज के साथ होगी बारिश

Muzaffarpur Weather Forecast मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले चार दिनों 29 जून से एक जुलाई तक गरज के साथ भारी बारिश के आसार हैं। कहीं ज्यादा तो कहीं हल्की बारिश होगी। रविवार को अधिकतम तापमान 33.7 व न्यूनतम 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 09:19 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 09:19 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Forecast: अगले चार दिनों तक कहीं जोरदार तो कहीं गरज के साथ होगी बारिश
सिकंदरपुर, मिठनसराय, मीनापुर इलाके में बाढ़ का प्रभाव, तटबंध बचाने में जुटा विभाग।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Weather Forecast: बूढ़ी गंडक किनारे लगातार बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है । मीनापुर और कांटी इलाके में आधा दर्जन से ज्यादा गांव पानी से घिर गए हैं । सिकंदरपुर और मिठनसराय के निचले इलाकों में पानी प्रवेश कर रहा है । इस बीच मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले चार दिनों 29 जून से एक जुलाई तक गरज के साथ भारी बारिश के आसार हैं। कहीं ज्यादा तो कहीं हल्की बारिश होगी । रविवार को अधिकतम तापमान 33.7 व न्यूनतम 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बादल के साथ दिन में उमस की स्थिति बनी रही । विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश सरैया में 25.8 मिमी हुई । साथ ही सबसे कम बारिश कुढऩी व मुशहरी में शून्य हुई । मिठनसराय के दिलीप राम ने बताया कि मुख्य मार्ग पर पानी आने से रेलवे लाइन पार करके ग्रामीण आ-जा रहे हैं । 

बाढ़- औराई में बागमती का बढ़ा जलस्तर

औराई (मुजफ्फरपुर), संस। बागमती नदी के जल ग्रहण क्षेत्र में विगत कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से बागमती नदी के जलस्तर में रविवार की सुबह से वृद्धि जारी हो गई है । शाम तक जलस्तर खतरे के निशान से एक मीटर नीचे पहुंच गया है। इसके साथ ही बागमती परियोजना उत्तरी व दक्षिणी बांध के बीच अवस्थित दर्जनभर गांवों के लोग परेशान हैैं। वे अपना सामान ऊंचे स्थानों पर रख रहे हैं । कुछ लोग बांध की तरफ भी सामान लेकर जा रहे हैं। जलस्तर में वृद्धि होने से मधुबन प्रताप, पटोरी टोला, बारा बुजुर्ग, बारा खुर्द, बभंगामा पश्चिमी, हरनी टोला, चहुंटा दक्षिणी टोला, चैनपुर ,राघोपुर, तरबन्ना, भरथुआ दक्षिण टोला आदि गांवों के लोगों की बाढ़ के खतरे से धड़कनें तेज हो गई हैं। इन लोगों को गांव से बाहर जाने आने के लिए नाव का ही सहारा है। 

chat bot
आपका साथी