Muzaffarpur Weather Forecast : आज दिन में निकलेगी धूप, सुबह व शाम हल्का कुहासा

Muzaffarpur Weather Forecast अगले दो-तीन दिनों में मौसम साफ व शुष्क रहेगा। 5 से 7 किलोमीटर की रफ्तार से पछिया हवा चलेगी। अगले दो से तीन दिनों में अधिकतम तापमान 24 से 26 व न्यूनतम 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 06:47 AM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 06:47 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Forecast : आज दिन में निकलेगी धूप, सुबह व शाम हल्का कुहासा
5 से 7 किलोमीटर की रफ्तार से पछिया हवा चलेगी।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Weather Forecast : मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। अगले दो दिनों तक दिन में धूप निकलेगी, लेकिन सुबह व शाम में कुहासा का असर रहेगा। मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन शाम में ठंड का प्रकोप रहेगा। इस बीच मंगलवार को अधिकतम तापमान 24.6 व न्यूनतम 10.0 डिग्री सेल्सियस पर जाकर थमा। अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य रहा। 

डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ.ए.सत्तार ने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में मौसम साफ व शुष्क रहेगा। 5 से 7 किलोमीटर की रफ्तार से पछिया हवा चलेगी। इससे शाम में ठंड बरकरार रहेगी। अगले दो से तीन दिनों में अधिकतम तापमान 24 से 26 व न्यूनतम 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

डॉ.सत्तार ने किसानों को सुझाव दिया कि वह तोरी व सरसों की तैयार फसलों को काट लें। पशुओं को बाहर न रखें। उनको ठंड से बचाएं। सदर अस्पताल के मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ.एसके पांडेय ने कहा कि शाम व सुबह में जब भी बाहर निकले तो पर्याप्त गर्म कपड़े पहनें। अगर बीपी, शुगर की दवा खाते हंै तो उसका सेवन नियमित जारी रखें। दवा छोडऩा जानलेवा हो सकता है।

 मौसम के तेवर में बदलाव

शिवहर :शिवहर में पिछले तीन दिनों से मौसम के तेवर में बदलाव दिख रहा है। अलसुबह अब कोहरे का साया छंटने लगा है। वहीं अच्छी धूप भी निकल रही है। साथ ही तापमान में रोजाना वृद्धि होने से लोगों को ठंड से राहत मिलने लगी है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच गया है। हालांकि, रात कुछ सर्द रह रही है। बुधवार को भी इलाके में अलसुबह इलाके में कोहरे का असर दिखा। हालांकि, सुबह आठ बजे  धूप खिलने से राहत मिली है। जहां तक बगहा की बात है तो यहां सुबह से ही मौसम साफ है। कई दिनों से धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत है।

यह भी पढें: मुजफ्फरपुर से 'बेबी डॉल में सोने दी' फेम कनिका कपूर के ल‍िए बुरी खबर, होगी आरोपों की जांच

यह भी पढें: मुजफ्फरपुर में एईएस से जंग में शामिल होंगे ग्रामीण चिकित्सक, यह है तैयारी

यह भी पढें: Madhubani: इस लापरवाही को क्‍या नाम दूं, गर्भवती को टेटनस के बदले लगा दी एंटीरेबीज वैक्सीन

chat bot
आपका साथी