Muzaffarpur Weather Forecast 03 February 2021: ठंड के कहर के साथ साथ अब बारिश की मार झेलने के लिए रहें तैयार

Muzaffarpur Weather Forecast 03 February 2021 छह-सात को हो सकती बूंदाबांदी। तीन दिनों तक मौसम रहेेगा शुष्क पांच से सात किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी पछिया हवा।अधिकतम तापमान 21 तो न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस पर जाकर ठहरा ।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 08:45 AM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 08:45 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Forecast 03 February 2021: ठंड के कहर के साथ साथ अब बारिश की मार झेलने के लिए रहें तैयार
अगले तीन दिनों तक सुबह में मध्यम से हल्का कुहासा रहेगा।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Weather Forecast 03 February 2021: मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। अगले तीन दिनों तक सुबह में मध्यम से हल्का कुहासा रहेगा। दिन में धूप निकलेगी, लेकिन ठंड से निजात नहीं मिलेगी। कनकनी बरकरार रहेगी। मौसम पूर्वानुमान में 6 व 7 फरवरी को बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। इस बीच मंगलवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। यह सामान्य से 2.1 डिग्री कम रहा। वहीं, अधिकतम तापमान 21 पर पहुंचकर सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा। डॉ.राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ. ए.सत्तार ने बताया कि अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन कोहरा और ठंड बरकरार रहेगी। इसके बाद उत्तर बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में गरज वाले बादल बन सकते हैं। इसके प्रभाव से 6-7 फरवरी को कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 19 से 21 और न्यूनतम 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होगी। इस दौरान पांच से सात किलोमीटर की रफ्तार से पछिया हवा चलेगी। इसके बाद पूरबा हवा चलने का अनुमान है। 

किसानों को सलाह

दो-तीन दिन मौसम शुष्क रहने वाली अवधि में किसान हल्दी की तैयार फसल की खुदाई करें और अगता राई व सरसों की तैयार फसलों की कटाई करते चलें। पशुओं का ठंड से बचाव के उपाय करें।  

जुब्बा सहनी पार्क स्थित मिनी पार्क को खोला जाएगा

मुजफ्फरपुर : लाखों की लागत से जुब्बा सहनी पार्क में निर्मित मिनी पार्क को सालों से नहीं खोला गया है। इससे बिना उपयोग पार्क उजाड़ हो चला है। सात साल पहले इस पार्क को बच्चों के लिए जिला शहरी विकास प्राधिकरण ने तैयार किया था। अबतक यह पार्क निगम को हैंडओवर नहीं किया गया है। अब इसे साफ-सुथरा कर चालू किया जाएगा। उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला एवं नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने मंगलवार को जुब्बा सहनी पार्क के निरीक्षण के दौरान यह बात कहीं। नगर आयुक्त ने पार्क के उत्तरी भाग में बने पावर सब स्टेशन की लोहे के तार से बनी जाली को प्लाईओवर से कवर करने की बात कहीं। कोरोना काल में बंद पार्क पहली फरवरी को खुला था। निरीक्षण के दौरान वार्ड पार्षद संजय कुमार केजरीवाल, राकेश कुमार, एनामुल हक, अर्चना पंडित समेत कई अन्य पार्षद मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें : मधुबनी की एक बेबस मां ने कांपते हाथों से अपने जिगर के टुकड़े को पोखर में फेंका

यह भी पढ़ें : खुशखबरी: मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में पहले मरीज को मिली डायलिसिस की सुविधा

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर भाजपा जिलाध्यक्ष ने पार्टी व सरकार के सिद्धांतों को निचली इकाई तक पहुंचाने को कहा

chat bot
आपका साथी