Muzaffarpur Weather: आसमान में छाए रहेंगे बादल, आमतौर पर शुष्क रहेगा मौसम

Muzaffarpur Weatherअगले 10 अक्टूबर तक उतर बिहार के जिलों में हल्के बादल छाए रह सकते हैँ। पूर्वानुमान की अवधि में आमतौर पर मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 32 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 07:42 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 07:42 AM (IST)
Muzaffarpur Weather: आसमान में छाए रहेंगे बादल, आमतौर पर शुष्क रहेगा मौसम
इस दौरान हवा की दिशा में होता रहेगा बदलाव। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे लेकिन मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा। मौसम पूर्वानुमान में यह बात कही गई है। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले 10 अक्टूबर तक उतर बिहार के जिलों में हल्के बादल छाए रह सकते हैँ। पूर्वानुमान की अवधि में आमतौर पर मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 32 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 70 से 85 प्रतिशत तथा दोपहर में 50 से 60 प्रतिशत रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वानुमानित अवधि में औसतन पांच से आठ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अगले एक दिन पुरवा हवा उसके बाद दो से तीन दिन पछिया हवा तथा अखिरी के एक दिन फिर से पुरवा हवा चलने की संभावना है। शिवहर जिले में बुधवार को मौसम सामान्य हैं। सुबह -सवेरे इलाके में ओस गिरनी शुरू हो गई है। अलसुबह धूप खिली। आसमान साफ है। हल्की हवा भी बह रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज बारिश के आसार नहीं है।

मौसमी बीमारी से हर उम्र के लोग बीमार

मुजफ्फरपुर : मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। कभी ठंड तो कभी गर्र्मी के कारण सर्दी, खांसी, बुखार व दस्त का प्रभाव दिख रहा है। एसकेएमसीएच में 1800 मरीज इलाज को ओपीडी में आए। उसमें से 800 से 900 मरीज मौसमी बीमारी से ग्रसित रहे। सदर अस्पताल में 700 मरीज आए जिसमें 300-400 के बीच मौसमी बीमारी से पीडि़त बताए गए। सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि अचानक मौसमी बीमारी के मरीज की संख्या बढ़ गई है। हर जगह दवा व इलाज की सुविधा दी जा रही है। मेडिसीन विशेषज्ञ डा.नवीन कुमार ने बताया कि अचानक तीन दिन से मौसमी बीमारी के मरीज आ रहे हैं। उन्होंने बारिश से भींगने से बचने व तेज धूप में जाने से परहेज करने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी