Muzaffarpur Weather : उत्तर बिहार में छाए रहेंगे बादल, 1-2 अक्टूबर को होगी वर्षा

Muzaffarpur Weather सीतामढी पूर्वी व पश्चिमी चंपारण में थोड़ी अधिक वर्षा की उम्मीद मौसम विभाग ने जारी मौसम पूर्वानुमान में कहा उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में बादल छाए रह सकते है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:23 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:23 AM (IST)
Muzaffarpur Weather : उत्तर बिहार में छाए रहेंगे बादल, 1-2 अक्टूबर को होगी वर्षा
उत्तर बिहार के कुछ ज‍िलों में बार‍िश होने की संभावना। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। अगले कुछ दिनों तक उत्तर बिहार में आसमान में हल्के बादल छाए सकते हैं। मौसमीय सिस्टम के प्रभाव से 1-2 अक्टूबर को उत्तर बिहार के अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। जबकि सीतामढी, पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण में थोड़ी अधिक वर्षा होने की संभावना है। यह कहना है मौसम विभाग का। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग से जारी बुलेटिन के अनुसार पूर्वानुमान अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते है। 1-2 अक्टूबर के आसपास उत्तर बिहार के अनेक स्थानों पर सक्रिय मौसमीय सिस्टम के प्रभाव से हल्की वर्षा हो सकती है। जबकि सीतामढ़ी, पूर्वी तथा पश्चिमी चंपारण में थोड़ी अधिक वर्षा होने की संभावना है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 85 से 90 प्रतिशत तथा दोपहर में 70 से 75 प्रतिशत रहने की संभावना है। पूर्वानुमानित अवधि में औसतन 6 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पुरवा हवा चलने की संभावना है।

अब तक शुद्ध पेयजल ल‍िए परेशानी

पिपरासी। प्रखंड के मंझरिया पंचायती स्थित बहरी स्थान के वार्ड नंबर एक ,तीन, और नौ के लोगों ने बुधवार को प्रदर्शन किया। उनका आरोप था पांच साल बाद भी नल से जल की आपूर्ति शुरू नहीं हुई। प्रदर्शन कर रहे भोला साह, पूर्व वार्ड सदस्य सुभाष चौरसिया, अवधेश मद्धेशिया, राजू चौहान, मोहन बीन ,प्रदीप साह आदि ने बताया कि पांच वर्ष बीत गया । लेकिन, अभी तक सीएम सात निश्चय योजना से इस पंचायत में नल से जल की आपूर्ति नहीं हुई है । हम लोग दूषित पानी पी रहे हैं । हर साल यहां बाढ़ का पानी प्रवेश करता है । जिससे संक्रामक रोग की चपेट में आ जाते हैं । पिछलों दिनों एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा के द्वारा गठित टीम एएसडीएम सरफराज नवाज के नेतृत्व में यहां पहुंची थी । ग्रामीणों ने शिकायतें दर्ज कराई थी । राशि डकार ने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आश्वासन उक्त टीम के द्वारा दी गई थी । लेकिन अभी तक इस पर कोई कारगर कदम नहीं उठाया जा सका। इस पंचायत में 12 वार्ड हैं।

chat bot
आपका साथी