Muzaffarpur Weather Alert: मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के जिलों में हो रही झमाझम बारिश, जल-जमाव के कारण लोग घरों में कैद

Muzaffarpur Weather Alert शनिवार देर रात से हो रही झमाझम बारिश ने सफाई को लेकर निगम प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों की पोल खोल दी है। शहरी क्षेत्र के निचले इलाकों में जल-जमाव के कारण एक से पानी जमा है ।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:35 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:59 PM (IST)
Muzaffarpur Weather Alert: मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के जिलों में हो रही झमाझम बारिश, जल-जमाव के कारण लोग घरों में कैद
मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के जिलों में सुबह से झमाझम बारिश।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Muzaffarpur Weather Alert! मुजफ्फरपुर  समेत उत्‍तर ब‍िहार में मानसून की बारिश ने आम लोगों से लेकर पदाधिकारियों तक की बैचेनी बढ़ा दी है। जगह-जगह जल-जमाव के कारण लोग घरों में कैद हैं। बजबजाती नालियां और लबालब भरे तालाबों का पानी कई इलाकों में प्रवेश करने लगा है। शनिवार देर रात से हो रही झमाझम बारिश ने सफाई को लेकर निगम प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों की पोल खोल दी है। शहरी क्षेत्र के निचले इलाकों में जल-जमाव के कारण एक से पानी जमा है। 

समेत उत्तर बिहार के जिलों में सुबह से ही लगातार झमाझम बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त है। जगह जगह जलजमाव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग द्वारा जारी तात्कालिक मौसम चेतावनी के अनुसार उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर और दरभंगा जिले के कुछ भागों में अगले एक से दो घंटे में हल्की से मध्यम मेघगर्जन/ वज्रपात एवं बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। इस दौरान हवा की गति 30-40 KMPH की संभावना है।

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान में शुक्रवार को बताया गया कि अगले दो दिनों तक मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है । जिसके कारण उत्तर बिहार के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है । इस अवधि में अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है । जबकि न्यूनतम तापमान 20 से 23 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 80 से 85 प्रतिशत तथा दोपहर में 50 से 60 प्रतिशत रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वानुमानित अवधि में मुख्यतः पूरवा हवा औसतन 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है ।

chat bot
आपका साथी