Muzaffarpur: कोरोना से वैक्सीन ही दिलाएगी सुरक्षा, अफवाहों पर न दें ध्यान

डीडीसी ने बताया कि प्रत्येक माह के दूसरे शनिवार को यह बैठक होगी। इसमें टीकाकरण अभियान में तेजी लाने और उनकी समस्याओं के निराकरण को लेकर चर्चा की जाएगी। डीडीसी ने कहा कि टीका ही कोरोना से सुरक्षा प्रदान करेगी।

Ajit KumarSun, 13 Jun 2021 11:44 AM (IST)
डीडीसी ने बताया कि टीकाकरण अभियान में तेजी को लेकर हर स्तर पर प्रयास जारी है।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान को लेकर डिस्ट्रिक्ट कम्युनिकेशन टास्क फोर्स की बैठक डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा की अध्यक्षता में हुई। इसमें टीकाकरण अभियान में आ रही कठिनाइयों एवं इसे दूर करने की दिशा में हो रहे प्रयास की चर्चा हुई। डीडीसी ने बताया कि प्रत्येक माह के दूसरे शनिवार को यह बैठक होगी। इसमें टीकाकरण अभियान में तेजी लाने और उनकी समस्याओं के निराकरण को लेकर चर्चा की जाएगी। डीडीसी ने कहा कि टीका ही कोरोना से सुरक्षा प्रदान करेगी। उन्होंने विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों से अपील की कि वे टीका को लेकर अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। आमलोगों के बीच में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। बैठक में मौजूद धर्मगुरु, निजी स्कूलों के प्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधिगण एवं चिकित्सकों ने परस्पर समन्वय के साथ कार्य करने का आश्वासन दिया। सभी ने एक स्वर में कहा कि कोविड-19 टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। इसको लेकर किसी भी तरह का भ्रम या संशय नहीं है। 

डीडीसी ने बताया कि टीकाकरण अभियान में तेजी को लेकर हर स्तर पर प्रयास जारी है। जिले के प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 टीका दिया जाना लक्ष्य है। लक्ष्य प्राप्त करने को लेकर गंभीरतापूर्वक कार्य हो रहा है। सभी विभागों, संस्थाओं एवं संगठनों के सम्मिलित प्रयास से कोविड-19 बीमारी को काबू करने में सफलता मिलेगी।  

कोरोना से मरने वाले के स्वजन वाटसएप के जरिए भी दे सकेंगे आवेदन

जासं, मुजफ्फरपुर :: कोरोना से होने वाली मौत के मुआवजे के लिए स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने बताया कि कोरोना के लिए जो हेल्पलाइन नंबर है, उसी टोल फ्री नंबर 18003456629 को मृतक के आश्रितों के लिए जारी किया गया है। इस नंबर पर कोई व्यक्ति फोन कर अपने स्वजन के बारे में जानकारी दे सकता है। सोमवार को वाट््सएप नंबर जारी किया जाएगा। जो भी आवेदन आएगा उसकी जांच कराकर सरकार को मुआवजे के लिए अनुशंसा की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.