Muzaffarpur: मेडिकल-इंजीनियरिंग की छात्राएं देर रात शहंशाह होटल के कमरे में म‍िलीं

छापेमारी के दौरान होटल के कमरे में देर रात मिले थे कई छात्र-छात्राएं। हरियाणा के सोनीपत के शराब धंधेबाजों के लिए होटल बन गया था पनाहगाह। नर्सिंग स्कूल की भी एक छात्रा थी। पूछताछ में पता चला कि इनकी अधिकतर रातें शहंशाह होटल में ही बीतती थीं।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:51 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:51 AM (IST)
Muzaffarpur:  मेडिकल-इंजीनियरिंग की छात्राएं देर रात शहंशाह होटल के कमरे में म‍िलीं
मैनेजर से लेकर तमाम कर्मियों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि पुलिस आ सकती है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। पूर्व से सुर्खियों में रहने वाला कांटी सदातपुर का शहंशाह होटल फिर चर्चा में है। मंगलवार की देर रात गोपालगंज के टीम के साथ जिला पुलिस ने उक्त होटल में छापेमारी की थी। जिसमें हरियाणा सोनीपत के चार शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया था। होटल के कमरे से शराब व मादक पदार्थ मिले थे। होटल के अन्य कमरे से कई छात्र-छात्राएं को भी पकड़ा गया था। पूछताछ में पता चला कि ये सभी मेडिकल व इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राएं हैं। नर्सिंग स्कूल की भी एक छात्रा थी। पूछताछ में पता चला कि इनकी अधिकतर रातें शहंशाह होटल में ही बीतती थी।

छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान

पूछताछ व सत्यापन के बाद छात्राओं के अभिभावकों के आने के बाद उनके हवाले किया गया। जांच से यह स्पष्ट हो गया है कि उक्त होटल एक ओर जहां शराब धंधेबाजों के लिए पनाहगाह बना था। वहीं छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान था। इसका कारण था कि कभी भी स्थानीय थाने की पुलिस वहां पर छापेमारी करना मुनासिब नहीं समझती। परिणाम अंतरजिला व अंतर्राज्यीय गिरोह के शराब माफिया यहां पर शरण ले रहे थे। मंगलवार की देर रात जब पुलिस टीम उक्त होटल पर छापेमारी को पहुंची तो सभी के होश उड़ गए। मैनेजर से लेकर तमाम कर्मियों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि यहां पर भी पुलिस आ सकती है। क्योंकि स्थानीय थाने से मालिक व मैनेजर के मधुर रिश्ते है। इधर, मामले में होटल से गिरफ्तार चार शराब धंधेबाजों के विरुद्ध कांटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पकड़े गए धंधेबाजों में हरियाणा सोनीपत के ज्ञानेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार व अनिल कुमार व यूपी बरेली के ऋषि कपूर शामिल हैं। इसके अलावा होटल के मैनेजर व कर्मी को भी इसमें आरोपित बनाया गया है। होटल संचालक की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

होटल संचालक की भूमिका की जांच

एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि कमरे से शराब की बरामदगी हुई है। इसलिए होटल को सील कर दिया गया है। बुधवार को कांटी थाने पहुंचकर एएसपी ने गिरफ्तार सभी आरोपितों से पूछताछ की। जिसमें कई धंधेबाजों की पहचान की गई है। पूछताछ में शराब के धंधे से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों की जानकारी हाथ लगी है। जिस पर विशेष टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। इधर, बुधवार को गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि कुछ दिन पूर्व एक ट्रक व एक एंबुलेंस से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाजों को कुचायकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार धंधेबाजों से पूछताछ करने पर हरियाणा से बिहार में शराब की बड़े पैमाने पर आपूर्ति करने वाले हरियाणा के एक तस्कर का नाम सामने आया था। इसके बाद गोपालगंज पुलिस ने सोनीपत के एक होटल में छापेमारी कर शराब तस्कर भूपेंद्र उर्फ भुप्पी को गिरफ्तार किया। वह बिहार के कई जिलों में बड़े पैमाने पर शराब की सप्लाई करता रहा है।  

chat bot
आपका साथी