Muzaffarpur:सब्जी मंडियों में दिख रही यह नजदीकी कर देगी स्वजनों से दूर

सब्जी मंडियों की भीड़ पर इन अपीलों का तनिक भी असर नहीं दिख रहा है। जबकि सर्वविदित है कि यहां की नजदीकी हमें अपने स्वजनों से हमेशा के लिए दूर कर देगी। इसके बावजूद सावधानी नहीं बरती जा रही है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:15 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:15 AM (IST)
Muzaffarpur:सब्जी मंडियों में दिख रही यह नजदीकी कर देगी स्वजनों से दूर
कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ रहीं धज्जिया, कई जगहों पर पुलिस बन जा रही मूकदर्शक।

मुजफ्फरपुर, जासं। शहर की विभिन्न सब्जी मंडियों में उमड़ रही भीड़ खतरे की घंटी है। जबकि शारीरिक दूरी रखने और मास्क का प्रयोग करने की अपील कई स्तरों से की जा रही है। सब्जी मंडियों की भीड़ पर इन अपीलों का तनिक भी असर नहीं दिख रहा है। जबकि सर्वविदित है कि यहां की नजदीकी हमें अपने स्वजनों से हमेशा के लिए दूर कर देगी। इसके बावजूद सावधानी नहीं बरती जा रही है। कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यकीन न हो तो अघोरिया बाजार चौक, घिरनी पोखर, कटही पुल, पुरानी बाजार, नई बाजार, रोहुआ आदि जगहों की तस्वीरें देख लीजिए। सतर्कता नाम की कोई चीज दिखती नहीं है। कई जगहों पर पुलिस भी मूकदर्शक बन जा रही है। उनका तर्क है कि लोग खुद सब्जी मंडी में भीड़ का हिस्सा बन जा रहे हैं।

आवक कम, पुराना सामान थमा रहे ग्राहकों को

लॉकडाउन में खाद्य पदार्थों की आवक कम हुई है। इसका फायदा दुकानदार उठा रहे हैं। पुराना सामान ग्राहकों को थमा दिया जा रहा है। आटा-चावल बिक्री करने वाले दुकानदारों की ऐसी अधिक शिकायतें मिल रही हैं। आटे की ऐसी बोरिया दी जा रही हैं जो काफी पुरानी हैं। रोहुआ रोड से आटा की बोरी खरीद लाए एक उपभोक्ता ने बताया कि काफी पुरानी आटे की बोरी दे दी गई, उसमें पिल्लू निकल रहा था। उन्होंने दुकानदार से इसकी शिकायत की तो बदलकर दूसरी फ्रेश बोरी देने की बात कही है। महंगे चावल की बोरियों में भी कंकड़ मिलने की शिकायत मिल रही है। इसके कारण उपभोक्ता परेशान हैं।  

लॉक डाउन में उद्यमियों के लिए जारी किया जाएगा पास

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : लॉक डाउन में उद्यमियों को आने के लिए पास जारी किया जाएगा। जिला उद्योग केंद्र (डीआईसी) से उद्यमियों व उनके कर्मियों को पास जारी किया जाएगा। इसके लिए बेला औद्योगिक क्षेत्र स्थित बियाडा के क्षेत्रीय कार्यालय में आवेदन देना होगा। बियाडा के विकास अधिकारी व क्षेत्रीय प्रभारी आवेदनों का सत्यापन करेंगे। इसके बाद आवेदन को जिला उद्योग केंद्र के कार्यालय को भेज दिया जाएगा। आवेदनों के सत्यापन के बाद जिला उद्योग केंद्र के कार्यालय से यात्रा पास जारी हो सकेगा। नई व्यवस्था से उद्यमियों को राहत मिलेगी। पिछले साल भी यहीं व्यवस्था लागू रही।

chat bot
आपका साथी