मुजफ्फरपुर : नगर परिषद कांटी, साहेबगंज व मोतीपुर की शिक्षक नियोजन काउंसिलिंग आज

राज्य मुख्यालय के आदेशानुसार माइकिंग की प्रक्रिया पूरी तरह दुरुस्त करने को कहा गया है। बता दें कि जिला स्कूल में काउंसिलिंग का केंद्र बनाया गया है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पिछली घटना से सबक लेते हुए जिला स्कूल पर बनाए गए काउंसिलिंग केंद्रों का जायजा लिया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:40 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:40 AM (IST)
मुजफ्फरपुर : नगर परिषद कांटी, साहेबगंज व मोतीपुर की शिक्षक नियोजन काउंसिलिंग आज
तीन नियोजन इकाइयों के लिए अलग-अलग कमरों में काउंसिलिंग की व्यवस्था की गई है।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले के द्वितीय चरण की शिक्षक नियोजन काउंसिलिंग की प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी। मंगलवार को नगर परिषद कांटी, साहेबगंज व मोतीपुर नियोजन इकाई में वर्ग छह से आठ के रिक्त पदों के लिए दिन भर काउंसिङ्क्षलग की प्रक्रिया चलती रही। राज्य मुख्यालय के आदेशानुसार माइकिंग की प्रक्रिया पूरी तरह दुरुस्त करने को कहा गया है। बता दें कि जिला स्कूल में काउंसिलिंग का केंद्र बनाया गया है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पिछली घटना से सबक लेते हुए जिला स्कूल पर बनाए गए काउंसिलिंग केंद्रों का जायजा लिया। तीन नियोजन इकाइयों के लिए अलग-अलग कमरों में काउंसिलिंग की व्यवस्था की गई है। हेल्प डेस्क भी बनाया गया है ताकि वहां मेधासूची की जानकारी के साथ किसी तरह की परेशानी समझ सकें। आपत्ति करने पर अधिकारी उसका त्वरित समाधान भी करेंगे। तीन बार एक अभ्यर्थी का नाम पुकारा जाएगा। अगले की अनुपस्थित पर दूसरे को बुलाया जाएगा।

वर्ग 1 से 5 में नहीं होगी कांटी की काउंसिलिंग

नगर निकायों में वर्ग एक से पांच तक के रिक्त पदों के लिए पांच अगस्त को काउंसिलिंग होनी है। जिला स्कूल में ही केंद्र बनाया गया है। हालांकि कांटी नगर पंचायत की काउंसिङ्क्षलग मेधा सूची में गड़बड़ी के चलते स्थगित कर दी गई है। केवल मोतीपुर व साहेबगंज की काउंसिलिंग ही होगी। डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने कांटी नगर परिषद के कार्यपालक अभियंता को पत्र भेजकर मेधा सूची में व्याप्त अनियमितता को सुधार कर संयुक्त मेधा सूची जिला नियोजन कोषांग में जमा कराने को कहा है। कार्यपालक पदाधिकारी ने दो अगस्त को डीईओ को पत्र लिखकर ग्राम पंचायत माधोपुर दुल्लम उर्फ ढेबहां की मेधा सूची में अनियमितता की जानकारी दी थी। बताया है कि कांटी नगर परिषद में माधोपुर दुल्लम का विलय हो गया है जिससे उसकी नियोजन प्रक्रिया नगर परिषद के साथ ही होनी थी। जांच के दौरान सामने आया कि पंचायत सचिव ने मेधा सूची सहित अभिलेख में अनियमितता की है जिसमें सुधार के लिए विभाग से समय मांगा गया था। अब वर्ग एक से पांच तक के लिए काउंसिलिंग तीसरे चरण में कराई जाएगी।  

chat bot
आपका साथी