Ramzan Eid 2021 Date: रमजान अल्लाह से मांगने का महीना, मांगें सबकी सलामती के लिए दुआ

jamat ul vidaरोजेदार जब अल्लाह के हुक्म पर अपनी भूख-प्यास की परवाह नहीं करता तो बंदे की यह अदा अल्लाह को बहुत पसंद आती है। इसके बदले में वो बंदे पर रहमत बरकत व मगफिरत की बारिश करता है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:12 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:42 PM (IST)
Ramzan Eid 2021 Date: रमजान अल्लाह से मांगने का महीना, मांगें सबकी सलामती के लिए दुआ
रोजेदार इफ्तार के समय, नमाज में और हर इबादत में अल्लाह से इस बीमारी से सबको बचाने की दुआ मांगें।

मुजफ्फरपुर, जासं। बैंक रोड मस्जिद के सचिव हाजी मजहरुल बारी 'पप्पू' ने कहा कि रमजान का महीना अल्लाह की रहमतों से मालामाल होने का महीना है। रोजेदार जब अल्लाह के हुक्म पर अपनी भूख-प्यास की परवाह नहीं करता तो बंदे की यह अदा अल्लाह को बहुत पसंद आती है। इसके बदले में वो बंदे पर रहमत, बरकत व मगफिरत की बारिश करता है। अभी हमारा देश कोरोना वायरस से परेशान है। हर कोई दहशत में है। ऐसे हालात में हमसब अल्लाह से सबकी सलामती की दुआ करें। हर रोजेदार इफ्तार के समय, नमाज में और हर इबादत में अल्लाह से इस बीमारी से सबको बचाने, हमारे देश को बचाने की दुआ मांगें। इस महीने में फितरा भी निकाला जाता है। इसपर गरीबों व मजबूरों का हक है। मुसीबत के इस समय में ऐसे लोगों को मदद की सख्त जरूरत है। उनकी मदद करें। घर पर ही रहकर इबादत करें। सरकार के गाइडलाइन का पालन करें। यह सबकी सुरक्षा का सवाल है। इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 

नन्हे रोजेदारों की दुआ,सबकी हिफाजत कर या मेरे अल्लाह

नन्हे रोजेदार भूख-प्यास को कुर्बान कर कोरोना वायरस से सबकी हिफाजत की दुआ कर रहे हैं। इमलीचट्टी निवासी इमारते शरिया के जिला नायब सदर जावेद अहमद व शबनम परवीन की लाडली अफीफा जावेद व लाडला जैद जावेद ने कहा कि हम सबको अल्लाह से इस बीमारी से निजात की दुआ करनी चाहिए। अब्बू-अम्मी कहती हैं कि बच्चों की दुआ अल्लाह जल्द कबूल करते हैं। अल्लाह हमारे देश को जल्द से जल्द इस बीमारी से निजात दें। मेहंदी हसन रोड निवासी वसी अहमद व फरहीन सदफ का लाडला सुफियान वसी ने कहा कि रोजेदारों की दुआ अल्लाह कबूल करता है। रोजा रख कर अपने देश व देशवासियों की सलामती की दुआ कर रहा हूं।

अल्लाह से करें सबके सलामती की दुआ, गरीबों की करें मदद

मुजफ्फरपुर : मदरसा बीबी सोगरा, दाता कंबल शाह मजार के सचिव तनवीर आलम ने कहा कि कोरोना वायरस पूरे देश व देशवासियों के लिए बड़ी आफत बन गई है। इस आफत से जल्द से जल्द निजात मिलना जरूरी है। रोजेदारों की दुआ अल्लाह कबूल करता है। अल्लाह से इस वायरस से सभी की हिफाजत की दुआ करें। इसके साथ ही सरकार ने संक्रमण से बचने के लिए जो गाइडलाइन जारी किया है उसका पालन करना अनिवार्य है। इस संकट की घड़ी में असावधानी से परेशानी काफी बढ़ेगी। हर किसी का फर्ज है कि देश की हिफाजत में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। सरकार ने संक्रमण से बचने के लिए धार्मिक स्थानों को बंद किया है। ऐसी स्थिति मेंं घर पर रहकर ही इबादत करें। कुरआन की तिलावत करें, नमाज अदा करें एवं अल्लाह से सबकी सलामती की दुआ करें। वायरस ने काफी संख्या में लोगों को बेरोजगार कर दिया है। ऐसे लोगों की मदद करें। इससे अल्लाह खुश होगा। इस वायरस से हम सबको, समाज को एवं हमारे देश को निजात देगा। 

chat bot
आपका साथी