जानलेवा बना मुजफ्फरपुर-पूसा पथ, हाथ-पैर तोड़वा रहे राहगीर

प्रखंड कार्यालय से लेकर बैकटपुर में दो जगह दरधा में दो जगह धर्मागतपुर में दो जगह पिलखी में दो जगह मीरापुर में एक जगह मुरौल में दो जगह जहांगीरपुर एवं ढोली में तीन स्थानों पर सड़क पर अत्यधिक जलजमाव है। प्रतिदिन राहगीर सड़क पर गिरकर हाथ-पैर तोड़वा रहे हैं।

Ajit KumarSat, 31 Jul 2021 01:48 PM (IST)
कार्यपालक अभियंता ने कहा कि जल्द जलनिकासी कर होगी मरम्मत। फोटो- जागरण

मुशहरी (मुजफ्फरपुर), संस : करोड़ों रुपयेे खर्च कर ढोली-पूसा पथ का चौड़ीकरण किया गया, लेकिन जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने से सड़क की हालत खराब हो गई। लोगों द्वारा अपने घर के समीप सड़क से ऊंचा मिट्टी भरा लेने से बरसात का पानी सड़क पर ही रह जाता है जिससे सड़क जर्जर हो गई है। प्रखंड कार्यालय से लेकर बैकटपुर में दो जगह, दरधा में दो जगह, धर्मागतपुर में दो जगह, पिलखी में दो जगह, मीरापुर में एक जगह, मुरौल में दो जगह, जहांगीरपुर, एवं ढोली में तीन स्थानों पर सड़क पर अत्यधिक जलजमाव है। प्रतिदिन राहगीर सड़क पर गिरकर हाथ-पैर तोड़वा रहे हैं। लोगों ने बताया कि सड़क पर जलजमाव होने से यह पता लगाना मुश्किल होता है कि गड्ढे कितने और किस तरफ हैं। इस संबंध में विभागीय कार्यपालक अभियंता अंजनी कुमार ने बताया कि जल्द ही टीम भेज कर जेसीबी से कटिंग कराकर चलने लायक बनाया जाएगा। जिन स्थानों पर अधिक जलजमाव है, वहां आरसीसी ढलाई कराई जाएगी। ऐसा प्रस्ताव सरकार में भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही बरसात बाद कार्य कराया जाएगा।

सरैया अंचल कार्यालय का नहीं खुला ताला, कामकाज ठप

सरैया (मुजफ्फरपुर), संस : सीओ पंकज कुमार को धमकी मिलने के बाद शुक्रवार को अंचल कार्यालय का ताला नहीं खुला। दिनभर कामकाज ठप रहा जिससे लोग परेशान रहे। सीओ पंकज कुमार अंचल में नहीं दिखे। बता दें कि विधायक के भाई से दाखिल-खारिज मामले में हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया है। दूरभाष पर गाली- गलौज के बाद मामला डीएम से लेकर थाने तक पहुंच गया। सीओ ने मनोज कुमार सिंह पर गाली-गलौज करने व धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। डीएम ने भी सीओ के आवेदन पर मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया था। शुक्रवार को कार्यालय से अधिकारी व कर्मचारी गायब थे। अंचल कार्यालय का ताला भी नहीं खुला जिससे अपने काम से आए लोग बैरंग लौटने को विवश हुए। दिनभर कामकाज ठप रहा। इधर, राजद नेता शंकर प्रसाद यादव ने घटना की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि अधिकारी पर मनोज सिंह द्वारा हमेशा दबाव बनाकर काम कराया जाता है। ऐसी ही हरकत रही तो हमलोग चुप नहीं बैठेंगे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.