बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर को 24.38 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का तोहफा

स्वास्थ्य एवं पोषण से संबंधित 24.38 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का राज्य मंत्री आरके सिंह ने किया शिलान्यास। कहा-योजनाओं का चयन बहुत ही सूझबूझ के साथ किया गया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 03:38 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 03:38 PM (IST)
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर को 24.38 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का तोहफा
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर को 24.38 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का तोहफा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । निगमित सामाजिक दायित्व के अंतर्गत स्वास्थ्य एवं पोषण से संबंधित 24.38 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का वीसी के माध्यम से राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विद्युत मंत्रालय आरके सिंह ने शिलान्यास किया। समाहरणालय के नए सभाकक्ष में ऑनलाइन कार्यक्रम में मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले के लिए सीएसआर सहयोगी संस्था आरईसीएल के माध्यम से स्वास्थ्य व पोषण के लिए जिन योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया गया है। उससे आम-आवाम को काफी लाभ होगा। योजनाओं का चयन बहुत ही सूझबूझ से किया गया है। इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की प्रशंसा की। कहा कि इन योजनाओं से मुजफ्फरपुर की जनता को अवश्य लाभ पहुंचेगा। 

 इन परियोजनाओं से आम लोगों को स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। जिलाधिकारी ने कहा कि मुजफ्फरपुर आकांक्षी जिला में आता है। सरकार का आकांक्षी जिला में शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण के मानकों में सुधार के लिए प्रयास जारी है। इसी कड़ी में आरईसीएल के प्रयासों से स्वास्थ्य व पोषण के क्षेत्र में जिन योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। इससे आम जनता अवश्य लाभान्वित होगी। हमारी पूरी कोशिश होगी कि इन योजनाओं को शीघ्र पूर्ण किया जा सके, ताकि आम लोगो को इसका जल्द लाभ मिलना शुरू हो सके। मौके पर विधान पार्षद दिनेश प्रसाद सिंह, मेयर सुरेश कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष इंदिरा देवी, डीडीसी, जिला योजना पदाधिकारी आदि थे। वहीं नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, कार्यकारी निदेशक व प्रबंध निदेशक आरईसीएल वीसी से जुड़े थे। 

इन परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास

सदर अस्पताल में सौ बेड के प्रतीक्षालय का निर्माण, आवश्यक उपकरणों के साथ बहुउद्देशीय हॉल का निर्माण, ऊष्मायन केंद्र का निर्माण, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 25 ऊष्मा नियंत्रकों की स्थापना, 1125 आंगनबाड़ी केंद्रों में अनाज भंडारण के लिए उपकरणों की उपलब्धता, एलपीजी गैस कनेक्शन  एवं प्रसवपूर्व देखभाल केंद्र साथ ही  50 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के लिए नवीनीकरण, एसकेएमसीएच में मरीज के स्वजन के लिए विश्राम सदन का निर्माण शामिल है। 

 
chat bot
आपका साथी