Muzaffarpur: माधोपुर शराब कांड में चार दिनों बाद थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

मनियारी के माधोपुर व आसपास के इलाके में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की हो चुकी मौत। शराबबंदी के बाद भी मनियारी थाना क्षेत्र में जोरों पर फल-फूल रहा था अवैध शराब का धंधा। थानाध्यक्ष की ओर से शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई करने में बरती गई शिथिलता।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:55 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:55 AM (IST)
Muzaffarpur: माधोपुर शराब कांड में चार दिनों बाद थानाध्यक्ष लाइन हाजिर
चार दिनों बाद थानाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद को लाइन हाजिर किया गया।

मुजफ्फरपुर, जासं। मनियारी थाना क्षेत्र के माधोपुर व आसपास के इलाके में जहरीली शराब कांड का मामला उजागर होने के चार दिनों बाद थानाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद को लाइन हाजिर किया गया। एसएसपी जयंत कांत ने इसकी पुष्टि की। कहा कि शराब मामले में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।बता दें कि इसके पूर्व कटरा में हुए जहरीली शराब कांड में वहां के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया था। वहीं, अंचल के पुलिस इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया था। माधोपुर शराब कांड में मनियारी थानाध्यक्ष निलंबित होने से बच गए। उन्हें सिर्फ लाइन हाजिर कर छोड़ दिया गया है। इससे कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। इनका जवाब पुलिस अधिकारियों के पास नहीं है। 

बता दें कि शनिवार को जहरीली शराब का मामला प्रकाश में आया था। माधोपुर व आसपास के इलाके में जहरीली शराब के सेवन से दो व्यक्तियों की मौत हो जाने के बाद शव को जला दिया गया था। इसकी भनक स्थानीय थाने की पुलिस को नहीं लगी थी। डीएम के संज्ञान में मामला आने के बाद उत्पाद विभाग व पुलिस के अधिकारी ने इलाके में जांच की। इसमें शराब पीने से मौत की बात सामने आई तो कुर्सी बचाने का खेल शुरू हो गया। हालांकि उस दिन शाम में डीएम व एसएसपी भी इलाके में पहुंचकर जांच की थी। इस बीच इलाजरत और एक व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गई। इसके बाद जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा आठ हो गया है। इसमें जिले के कटरा व मनियारी इलाके के लोग शामिल हैं।

बताते चले कि शराबबंदी के बाद भी मनियारी थाना क्षेत्र में जोरों पर अवैध शराब का धंधा फल-फूल रहा था। थानाध्यक्ष की ओर से शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई करने में शिथिलता बरती जा रही थी। नतीजा माधोपुर में शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें पुलिस के सूचना तंत्र की पूरी तरह से पोल खुल गई है। स्थानीय लोग पुलिस के संरक्षण में ही शराब की धंधा होने की बात बोल रहे थे।

chat bot
आपका साथी