मुजफ्फरपुर: किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर नियोजन होगा रद

डीईओ ने तैयारियों का जायजा लेते हुए कहा कि किसी तरह की अनियमितता की शिकायत मिली तो संबंधित नियोजन इकाई का नियोजन रद कर दिया जाएगा। इसके अलावा 296 नियोजन इकाई के पास उतने ही हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। शिक्षक अभ्यर्थियों को परेशानी होने पर समाधान का रास्ता बताएंगे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 10:56 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 10:56 AM (IST)
मुजफ्फरपुर: किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर नियोजन होगा रद
शिक्षक नियोजन आज से, देर रात तक अधिकारियों ने लिया तैयारियों का जायजा।

मुजफ्फरपुर, जासं। शिक्षक नियोजन की तैयारी को लेकर रविवार को विद्याविहार हाईस्कूल में जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें जिले के सारे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शामिल हुए। डीईओ ने तैयारियों का जायजा लेते हुए कहा कि किसी तरह की अनियमितता की शिकायत मिली तो संबंधित नियोजन इकाई का नियोजन रद कर दिया जाएगा। इसके अलावा 296 नियोजन इकाई के पास उतने ही हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। शिक्षक अभ्यर्थियों को परेशानी होने पर समाधान का रास्ता बताएंगे। इसके लिए हाईस्कूल के अनुभवी शिक्षकों को हेल्प डेस्क के लिए लगाया गया है। सुबह छह से शाम छह बजे तक नियोजन होगी और साढ़े सात बजे तक समाप्त कर दी जाएगी। जिस प्रखंड के पंचायत में नियोजन नहीं हो सकेगा। उसका अगले आदेश आने के बाद ही नियोजन होगा। इसलिए हर हाल में इस कार्य को सोमवार को पूरा करने को कहा गया है।

अधिकारियों ने लिया जायजा

नियोजन इकाई के बनाए गए हेल्प डेस्क एवं अन्य कार्यों की समीक्षा के उपरांत डीपीओ स्थापना जमालुद्दीन, डीपीओ एसएसए अमरेंद्र कुमार पांडेय, डीपीओ लेखा एवं योजना प्यारे मोहन तिवारी सहित अन्य शिक्षा अधिकारियों ने अपने-अपने इलाका का देर रात दौरा किया। सभी जगहों के नियोजन इकाइयों को देखा। देर रात होने पर भोजन भी क्षेत्र में ही किया। शिक्षक नियोजन के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी से निपटने के लिए जिला प्रशासन के आदेश पर सभी प्रखंड के पंचायत नियोजन इकाइयों पर पुलिस की तैनाती की गई है।  

छात्र राजद ने 12 प्रखंडों में मनोनीत किया अध्यक्ष

जासं, मुजफ्फरपुर : छात्र राजद की ओर से 12 प्रखंडों में अध्यक्ष मनोनीत किया है। जिलाध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि संतोष यादव को कुढऩी, विकास यादव को बोचहां, उज्जवल ठाकुर को कांटी, दीपक यादव को सकरा, मो.नुरैन को औराई, शिब्बु यादव को पारू, कलाम आलम को मुरौल, राजू यादव को मुशहरी, पवन राम को मोतीपुर, प्रभात यादव को साहेबगंज, चंदन ङ्क्षसह को गायघाट और आजम अली को सरैया का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। कहा कि जिले के शेष चार प्रखंडों में भी शीघ्र अध्यक्ष का मनोनयन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी