मुजफ्फरपुर: कोरोना संक्रमण की वजह से मृत विद्युतकर्मियों के आश्रितों को मिले पेंशन

राज्य विद्युत परिषद फील्ड कामगार यूनियन के केंद्रीय उपाध्यक्ष ने विभाग और सरकार से की मांग। महासचिव ने आश्रितों को पेंशन के अलावा कोरोना काल के दौर में जान पर खेल कर आपूर्ति एवं संचरण बनाए रखने वाले कर्मियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन देने की मांग की है।

Ajit KumarMon, 14 Jun 2021 11:44 AM (IST)
अंचल सचिव ने कहा कि बिजली आपूर्ति में विभाग भारत भर में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है ।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना संक्रमण से मृत्त विद्युतकर्मियों के आश्रित को पेंशन देने की मांग उठ रही है। राज्य विद्युत परिषद फील्ड कामगार यूनियन के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह अंचल सचिव राजेश कुमार ने विभाग और सरकार से इसपर शीघ्र विचार करने की मांग की है। हाल ही में पटना में हुई विद्युत यूनियन की बैठक में महासचिव अमरेंद्र प्रसाद मिश्रा ने आश्रितों को पेंशन के अलावा कोरोना काल के दौर में जान पर खेल कर आपूर्ति एवं संचरण बनाए रखने वाले कर्मियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन देने की मांग की है। 13 फरवरी 2020 को जिन मांगों पर वार्ता में आश्वासन दिया गया था, उनकी पूर्ति अबतक नहीं होने से नाराजगी व्यक्त की है। अंचल सचिव ने कहा कि बिजली आपूर्ति में विभाग भारत भर में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है तथा राजस्व में भी रिकार्ड वसूली एवं वृद्धि की है। इसलिए एक माह का वेतन, बोनस कर्मियों को उपहार के रूप में दिया जाए। कंपनी ने आंतरिक नियुक्ति के सभी पदों को भरने, एलपीसी परीक्षा की बहाली में सभी को शामिल करने, वर्दी भत्ता का भुगतान, ओवर टाइम के भुगतान पर लगी 150 घंटे की सीमा समाप्त करने एवं बकाए का भुगतान एवं प्रोन्नति पर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है।

स्टेशन पर छह अवैध वेंडर धराए

जासं, मुजफ्फरपुर : जंक्शन पर रविवार को आरपीएफ ने विशेष अभियान चलाकर तीन महिलाओं समेत छह अवैध वेंडरों को पकड़ा। पकड़े गए सभी अवैध वेंडर विभिन्न ट्रेनों में अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचते मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचे थे। इनके पास से खाने-पीने के सामान के अलावा प्रतिबंधित बोतल बंद पानी जब्त किया गया। अभियान का नेतृत्व चौकी कमांडर बीपी वर्मा ने किया। अभियान दल में शामिल एसआइ केके पासवान, गोकुलेश पाठक, सुष्मिता कुमारी आदि शामिल थे।  

जरूरतमंदों के बीच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का वितरण

जासं, मुजफ्फरपुर : योगदा सत्संग सोसायटी ऑफ इंडिया की मुजफ्फरपुर शाखा की ओर से जरूरतमंदों के बीच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का वितरण किया गया। कोविड-रीलिफ कार्यक्रम के तहत योगानंद पथ, राधानगर और मुसहरी फॉर्म में सक्रिय सदस्यों की अनुशंसा पर जरूरतमंदों की मदद की गई है। इससे जरूरतमंद रोगियों को राहत मिलेगी। कार्यक्रम में डॉ.पीएन ङ्क्षसह, सुनील कुमार सिन्हा, राजीव अग्रवाल, मुकेश सोना, राजीव कुमार ङ्क्षसह, सुनील तुलस्यान, संत कुमार ङ्क्षसह, सुनीता देवी आदि ने अहम भूमिका निभाई।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.