मुजफ्फरपुर पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: 1376 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में लाक

मुजफ्फरपुर पंचायत मुखिया चुनाव 2021 पारू में 4239 उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय अब बुधवार को होगा सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक ही कराई जाएगी वोट‍िंंग कई पंचायतों में तनाव को देखते हुए पुलिस ने चटकाईं लाठियां।

Dharmendra Kumar SinghMon, 29 Nov 2021 07:13 AM (IST)
पारू के मुहब्बतपुर पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 31 व 32 पर कतार में खड़े मतदाता जागरण

मुजफ्फरपुर (पारू), जासं।  पंचायत चुनाव को लेकर हुए मतदान में विभिन्न पदों के लिए कुल 1376 प्रत्याशियों की किस्मत सोमवार को ईवीएम में कैद हो गई। इसमें 739 महिला और 632 पुरुष प्रत्याशी हैैं। मुखिया पद पर कुल 96 में 53 महिला व 43 पुरुष हैैं। वहीं सरपंच पद पर 66 में 35 महिला व 31 पुरुष, पंचायत समिति सदस्य पदों पर 113 में 61 महिलाएं व 47 पुरुष, वार्ड सदस्य पद पर 780 में 417 महिला व 368 पुरुष और पंच पद पर 321 प्रत्याशियों में 170 महिलाएं व 146 पुरुष हैैं। एक नवंबर को मतगणना के बाद परिणाम आएगा।

पंचायत चुनाव- फतेहाबाद और हीरापुर में बेवजह लाठीचार्ज का पुलिस पर लगाया आरोप

प्रखंड पंचायत चुनाव को लेकर हुए मतदान के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर बेवजह आम लोगों पर लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया है। फतेहाबाद बाजार स्थित मतदान केंद्र के आसपास और घरों के लोगों पर पुलिस पर लाठी चटकाने का आरोप लगाया गया। गृहस्वमी सतीश मिश्र ने बताया कि एक प्रत्याशी के पक्ष मे पारू पुलिस ने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी के समर्थकों पर लाठीचार्ज ही नहीं किया गया, बल्कि मेरे घर में घुसकर मारपीट करते हुए कुर्सी तोड़ दी। इसकी सूचना एसडीपीओ व थानाध्यक्ष को दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

उधर, मगुरहिया पंचायत के हीरापुर गांव में बेवजह पुलिस द्वारा घरों में घुसकर आम लोगों की पिटाई करने का आरोप लगाया गया। ग्रामीण दिनेश सहनी और मुखिया पद के उम्मीदवार संजीव कुमार ओझा ने बताया कि पुलिस किसी व्यक्ति विशेष के उकसावे पर गांव के दर्जनभर से अधिक लोगों की पिटाई की। उन्होंने इस मामले की जांच की मांग की है।

धरफरी पंचायत के मतदान केंद्रों पर क्यूआरटी और एसटीएफ के जवानों ने भ्रमण करने के दौरान एक प्रत्याशी की पिटाई कर दी। कुछ लोगों ने मतदान को बाधित करने की सूचना दी थी। चांदकेवारी पंचायत के सोहासी मतदान केंद्र के आसपास घूम रहे लोगों की पुलिस ने धुनाई कर दी। इसके बाद से मतदान केंद्र की ओर गाड़ी जाते देख लोग भागते रहे। उस्ती पंचायत के दो मुखिया प्रत्याशी समर्थकों के बीच पूरे दिन तनाव रहा। इसकी सूचना पर पुलिस भी चौकस रही। बाजीतपुर, रामपूर केशो उर्फ मलाही, रघुनाथपुर में भी प्रत्याशी समर्थकों के बीच तनाव को देखते हुए पुलिस पूरे दिन गश्त लगाती रही।

देवरिया पूर्वी पंचायत के मकतब स्थित मतदान केंद्र पर एक जिला परिषद के प्रत्याशी के नाम पर ईवीएम में कागज चस्पा कर दिया गया। इस पर प्रत्याशी व समर्थकों ने हंगामा किया। इस दौरान पहुंची देवरिया पुलिस को भी आक्रोश का सामना करना पड़ा। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए हंगामे को शांत कराया, लेकिन कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पिस्टल का भय दिखा शांत कराने की कोशिश की।

चकी सुहागपुर में पुलिस के पक्षपात पर हंगामा

प्रखंड की नक्सल प्रभावित चकी सुहागपुर पंचायत के एक मतदान केंद्र पर प्रत्याशी के घर से पहुंचाए गए भोजन और फर्जी मतदाताओं को मतदान कराने को छूट देने का आरोप लगाते हुए एक मुखिया प्रत्याशी ने विरोध किया। आरोप है कि इस पर पुलिस अधिकारी द्वारा कालर पकड़कर प्रताडि़त किया गया। इसको लेकर लोगों ने हंगामा किया। पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। पुलिस ने दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.