Muzaffarpur Panchayat Election 2021:सकरा और मुरौल प्रखंडों का कल से होगा नामांकन

Bihar Panchayat Election 2021 सकरा की 27 एवं मुरौल की नौ पंचायतों के छह पदों के लिए नामांकन होगा। जिला परिषद सदस्य के लिए एसडीओ पूर्वी के कार्यालय में नामांकन होगा। शेष पांच पदों मुखिया सरपंच पंचायत समिति सदस्य वार्ड सदस्य एवं पंच के लिए संबंधित प्रखंड कार्यालय में नामांकन।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:29 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:29 AM (IST)
Muzaffarpur Panchayat Election 2021:सकरा और मुरौल प्रखंडों का कल से होगा नामांकन
सरैया और मड़वन के अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी भी होगी।

मुजफ्फरपुर, जासं। Bihar Panchayat Election 2021: जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण को लेकर गुरुवार से नामांकन होगा। इस चरण में सकरा की 27 एवं मुरौल की नौ पंचायतों के विभिन्न छह पदों के लिए नामांकन होगा। जिला परिषद सदस्य के लिए एसडीओ पूर्वी के कार्यालय में नामांकन होगा। शेष पांच पदों मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य एवं पंच के लिए संबंधित प्रखंड कार्यालय में नामांकन दाखिल किया जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके अलावा गुरुवार को ही जिले में प्रथम चरण के चुनाव को लेकर सरैया एवं मड़वन प्रखंड के अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जाएगी। इसके दो दिनों बाद 18 सितंबर को सही नामांकन पाए जाने वाले अभ्यर्थियों को चुनाव चिह्न दिया जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में छह पदों के लिए कुल 5464 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया है।

चुनाव कार्य से मुक्त रहने के आवेदकों की स्वास्थ्य जांच आज से

पंचायत चुनाव कार्य से मुक्त रहने को लेकर आए आवेदनों की जांच बुधवार और गुरुवार को होगी। आवेदकों के स्वास्थ्य की जांच जिला परिषद के सभा कक्ष में सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक होगी। इसके लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी व डीएम प्रणव कुमार ने मेडिकल टीम का गठन किया है। पेट्रोङ्क्षलग मजिस्ट्रेट, पीठासीन पदाधिकारी एवं मतदान पदाधिकारी (प्रथम) की स्वास्थ्य जांच बुधवार को होगी। मतदान पदाधिकारी (द्वितीय एवं तृतीय) की स्वास्थ्य जांच गुरुवार को होगी। स्वास्थ्य के साथ विकलांगता की भी जांच की जाएगी। जिस बीमारी के कारण आवेदन चुनाव कार्य से मुक्त रहना चाहते हैं उसकी मेडिकल टीम विशेष जांच करेगी।

लाइसेंसी आम्र्स की हुई जांच, आज अंतिम दिन

पंचायत चुनाव को लेकर जिले के विभिन्न थानों पर मंगलवार को लाइसेंसी आम्र्स की जांच की गई। जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न थानों पर 13 से 15 सितंबर तक लाइसेंसी आम्र्स की जांच के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके मद्देनजर सभी थानों पर जांच की जा रही है। बुधवार तक लाइसेंसी शस्त्रों की जांच के लिए अंतिम तिथि निर्धारित है।  

chat bot
आपका साथी