Muzaffarpur Panchayat Election 2021: सकरा के एक जिला परिषद अभ्यर्थी का नामांकन रद

जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन दाखिल करने वाले एक अभ्यर्थी का नामांकन रद कर दिया गया। जिले में तीसरे चरण के लिए शनिवार को मुशहरी और बोचहां प्रखंडों के लिए नामांकन शुरू हुआ। दोनों प्रखंडों से तीन-तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:48 AM (IST)
Muzaffarpur Panchayat Election 2021: सकरा के एक जिला परिषद अभ्यर्थी का नामांकन रद
मुशहरी और बोचहां से तीन-तीन नामांकन दाखिल।

मुजफ्फरपुर, जासं । जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों की स्क्रूटनी शनिवार को भी हुई । जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन दाखिल करने वाले एक अभ्यर्थी का नामांकन रद कर दिया गया। जिले में तीसरे चरण के लिए शनिवार को मुशहरी और बोचहां प्रखंडों के लिए नामांकन शुरू हुआ। दोनों प्रखंडों से तीन-तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी एवं एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश कार्यालय की सूचना के अनुसार सकरा की निर्वाचन क्षेत्र संख्या 54 के अभ्यर्थी मो. फिरदौस का नामांकन रद किया गया। बताया गया कि नामांकन पत्र पर उनका निर्धारित जगहों पर हस्ताक्षर नहीं था। इस त्रुटि के लिए नामांकन रद हो गया। अब इस निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवारों की संख्या 16 रह गई है । यहां 17 नामांकन होने से दो ईवीएम से चुनाव की संभावना बढ़ गई थी । 

उधर, मुशहरी की जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 29 से दो एवं 30 से एक नामांकन दाखिल हुआ। बोचहां की जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 36, 37 एवं 37 से एक-एक नामांकन दाखिल हुआ।

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी

पंचायत चुनाव में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर पूर्वी अनुमंडल क्षेत्र में तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें दो मामले में नियम के विरुद्ध पोस्टर लगाने को लेकर दर्ज की गई है। इसमें एक सकरा व दूसरा सदर थाना में दर्ज किया गया है। तीसरी प्राथमिकी हथौड़ी थाना क्षेत्र में आचार संहिता के उल्लंघन पर दर्ज की गई है।

मोतीपुर में 1425 ने कटाई नाजिर रसीद

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर): मोतीपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न पदों के लिए 1425 अभ्यॢथयों ने नाजिर रसीद कटाई। मुखिया के लिए 80, पसंस के 105, सरपंच के 77, वार्ड सदस्य के 765 व पंच के 405 अभ्यॢथयों ने नाजिर रसीद कटाई। बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन तक रसीद कटेगी। 

chat bot
आपका साथी