राज्य रोप स्कीपिंग में मुजफ्फरपुर ओवरआल चैंपियन

बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल के सभागार में रविवार को राज्य रोप स्कीपिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के 80 खिलाड़ियों ने शिरकत की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:30 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:30 AM (IST)
राज्य रोप स्कीपिंग में मुजफ्फरपुर ओवरआल चैंपियन
राज्य रोप स्कीपिंग में मुजफ्फरपुर ओवरआल चैंपियन

मुजफ्फरपुर। बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल के सभागार में रविवार को राज्य रोप स्कीपिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के 80 खिलाड़ियों ने शिरकत की। मेजबान मुजफ्फरपुर की टीम सर्वाधिक पदक जीत ओवरआल चैंपियन बनी। समापन समारोह में जिलाधिकारी प्रणव कुमार एवं विद्यालय के निदेशक सुमन कुमार, राज्य संघ के सचिव भारत कुमार साहू एवं उपाध्यक्ष रवि कपूर ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। जिलाधिकारी ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चे खेलकूद में भी रूचि लें। खेल के माध्यम से भी अब देश-दुनिया में नाम कमाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रस्सी कूद शरीर को स्वस्थ रखने का सबसे बेहतर माध्यम है। इसे खेल के रूप में स्थापित किया गया यह काबिले तारीफ है। विद्यालय के निदेशक ने भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। संचालन संघ के जिला सचिव वीरेंद्र कुमार सिंह ने किया।

प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा : स्पीड स्प्रिंट : 17 वर्ष से अधिक बालिका वर्ग में स्वप्निल तिवारी ने स्वर्ण एवं राजसी शर्मा ने रजत, 17 साल से कम बालिका वर्ग में नेहा ने स्वर्ण एवं सौम्या ने रजत, 14 वर्ष से कम बालक वर्ग में निकुंज ने स्वर्ण, आलोक कुमार ने रजत एवं प्रतिक कुमार ने कांस्य, 11 वर्ष से कम बालक वर्ग में रिशु राज ने स्वर्ण, हैंपी सिंह ने रजत एवं अर्नव ने कांस्य तथा बालिका वर्ग में कशिश कुमारी ने स्वर्ण, इशिता ने रजत एवं सानवी ने कांस्य पदक जीता।

बैकवार्ड सिंगल बाउंस स्पर्धा : 17 साल से ऊपर बालिका वर्ग में अर्चना कुमारी ने स्वर्ण एवं अनिता कुमारी ने रजत, बालक वर्ग में रचित अत्री ने स्वर्ण, गगन ने रजत एवं कुमार आशुतोष ने कांस्य, 17 साल से कम बालिका वर्ग में मुस्कान ने स्वर्ण, सृष्टि भट्टाचार्या ने रजत एवं ऋाचा कुमारी ने कांस्य, बालक वर्ग में प्रियांशु कुमार ने स्वर्ण, संगवीर ने रजत एवं मुर्शरफ रजा ने कांस्य, 11 साल से कम बालक वर्ग में आशुतोष तिवारी ने स्वर्ण, स्वरीत ने रजत एवं विनायक सुमन ने कांस्य, बालिका वर्ग में मानवी राज ने स्वर्ण पदक जीता।

वन लेग स्वीच स्पर्धा : 17 साल से उपर बालक वर्ग में राज कुमार ने स्वर्ण, वैभव ने रजत एवं हर्ष कुमारी सोनी ने कांस्य, 17 साल से कम बालिका वर्ग में तान्या सिंह ने स्वर्ण एवं रिया कुमारी ने रजत, बालक वर्ग में अर्नव कुमार ने स्वर्ण, अभिजीत कुमार ने रजत एवं प्रेम कुमार ने कांस्य, 14 साल से कम बालिका वर्ग में प्रीति तिवारी ने स्वर्ण एवं सिजा रहमान ने रजत पदक जीता।

chat bot
आपका साथी