Muzaffarpur: ट्रेनों में यात्रियों से जबरन पैसा वसूलने के आरोप में किन्नर सहित नौ महिला वेंडर गिरफ्तार

गिरफ्तार नौ महिलाओं में दो किन्नर भी शामिल हैं।

आरपीएफ और सीआइबी की टीम ने की संयुक्त कार्रवाई। डाउन कर्मभूमि एक्सप्रेस में हाजीपुर से सवार होकर आए थे सभी। मुजफ्फरपुर आरपीएफ व सोनपुर सीआइबी की संयुक्त कार्रवाई में सभी को पकड़कर सोनपुर रेल कोर्ट भेजा गया ।

Ajit kumarSun, 28 Feb 2021 09:26 AM (IST)

मुजफ्फरपुर, जासं। ट्रेनों में मोजा व प्लास्टिक के खिलौने बेचने वाली महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। मुजफ्फरपुर आरपीएफ व सोनपुर सीआइबी की संयुक्त कार्रवाई में सभी को पकड़कर सोनपुर रेल कोर्ट भेजा गया। वहां उपस्थापना के बाद मजिस्ट्रेट ने फाइन कर सभी को छोड़ दिया। गिरफ्तार नौ महिलाओं में दो किन्नर भी शामिल हैं।

बता दें कि किन्नरों का पूरे भारती रेल क्षेत्र में रैकेट है। ये पूर्व मध्य रेल के सभी स्टेशनों के आसपास किराये के मकान में रहती हैं। डाउन कर्मभूमि एक्सप्रेस से इन सभी को गिरफ्तार किया गया। ये सभी हाजीपुर में सवार हुई थीं। यात्रियों से वसूली कर अपने-अपने एरिया मेंं स्टेशन के पास उतर जाते हैं। कभी-कभी रुपये नहीं देने पर यात्रियों को खरीखोटी भी सुनाती हैं। मजे की बात यह कि ट्रेनों में चलने वाली आरपीएफ, जीआरपी की स्कार्ट पार्टी भी कुछ नहीं कहती। इससे इनका धंधा ट्रेनों में चलता रहता है। आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी वर्मा ने कहा कि अवैध वेंडरों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। हालांकि कुछ रेलकर्मियों का कहना है कि रेलवे कोर्ट इनको फाइन करके छोड़ देता है। रेलवे को इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

गिरफ्तार वेंडरों में पंजाब के फाजिलका जिले के अवहोरमंडी की काजल व शालू, पंजाब जालंधर कैंट की रेखा, राजस्थान गंगानगर जिले के समानगढ़ की रजनी, पूर्वी चंपारण चकिया निवासी रेणु देवी, काजल किन्नर, कटही पुल, मुजफ्फरपुर, रीना किन्नर, मोतीपुर मुजफ्फरपुर की हैैं।

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर के दंपती को पूरी जिंदगी शादी पर 'मातम' वाली रात रहेगी याद

यह भी पढ़ें: East Champaran: घर में सो रही दलित बच्ची को उठाया और बगीचे में ले जाकर उसके साथ...

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: शराब के धंधेबाजों से सौदा करने वालेे दारोगा ने शिक्षक की नौकरी छोड़ पहनी थी वर्दी

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.