Muzaffarpur News: ऑक्सीजन को लेकर जूरन छपरा में हंगामा, 1015 सिलेंडरों की आपूर्ति

बेला स्थित प्लांट से मात्र 912 बड़े व 130 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडरों का हुआ उत्पादन।

Muzaffarpur News मुजफ्फरपुर के अस्पतालों में 2937 छोटे-बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर की थी मांग। बेला स्थित प्लांट से मात्र 912 बड़े व 130 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडरों का ही हो सका उत्पादन। एक मरीज ने वीडियो वायरल कर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की गुहार जिला प्रशासन से लगाई है।

Murari KumarFri, 23 Apr 2021 08:43 AM (IST)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। जिले में ऑक्सीजन को लेकर संकट अभी बना है। जिला प्रशासन से 2937 छोटे-बड़े ऑक्सीजन सिलेंडरों की गुरुवार को डिमांड की थी, लेकिन बेला स्थित प्लांट से मात्र 912 बड़े व 130 छोटे सिलेंडरों का ही उत्पादन हो सका। ऑक्सीजन की कमी से अस्पतालों में भर्ती कोरोना के गंभीर मरीजों पर संकट गहराने लगा। जूरन छपरा स्थित एक निजी अस्पताल में गुरुवार को दूसरे दिन भी हंगामा हुआ। एक मरीज ने वीडियो वायरल कर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की गुहार जिला प्रशासन से लगाई है। 

जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को एसकेएमसीएच को 150 बड़े व 25 छोटे, डीएमसीएच को 140, वैशाली कोविड केयर को 50, गैलेक्सी हॉस्पिटल को 21, आइटी मेमोरियल को 35, शिवम गैस एजेंसी को 44, आरबीएम हॉस्पिटल को आठ, अशोका अस्पताल को 45 बड़े व दो छोटे, न्यू मनसा हॉस्पिटल को आठ, मेडिको इमरजेंसी को पांच, डीएचएस वैशाली को दो बड़े व 50 छोटे, मोहन गैस एजेंसी महुआ को 21, प्रसाद हॉस्पिटल को 17, लाइफलाइन मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल को दो, मारवाड़ी युवा मंच को 13, मधेपुरा मेडिकल कॉलेज को 40, सत्यम सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को पांच, मेडिकल इमरजेंसी को नौ, वेकेटेस गैस एजेंसी दरभंगा को 54, भंडारी गैस समस्तीपुर को 45 बड़े व 35 छोटे, एसएस गैस मोतिहारी को 44 सिलेंडर भेजे गए। सीएस डॉ.एसके चौधरी ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए हर स्तर पर कदम उठाए जा रहे हैैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.