Muzaffarpur: औद्योगिक कार्य के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति पर रोक, सिर्फ मेडिकल के लिए सप्लाई

Muzaffarpur Coronavirus News Update आपदा के समय में भी बेशर्मी की हद पार कर लोग मुनाफा कमाने में लगे रहते हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले में ऑक्सीजन की किल्लत बता उसकी कालाबाजारी शुरू कर दी गई।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:14 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:14 AM (IST)
Muzaffarpur: औद्योगिक कार्य के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति पर रोक, सिर्फ मेडिकल के लिए सप्लाई
औद्योगिक कार्य के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति पर रोक। (सांकेतिक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। आपदा के समय में भी बेशर्मी की हद पार कर लोग मुनाफा कमाने में लगे रहते हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले में ऑक्सीजन की किल्लत बता उसकी कालाबाजारी शुरू कर दी गई। इसपर सख्ती करते हुए डीएम प्रणव कुमार ने जिले में औद्योगिक कार्य के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति पर रोक लगा दी है। फिलहाल सिर्फ मेडिकल कार्य के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। डीएम ने शुक्रवार को  ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर सिविल सर्जन और डिप्टी ड्रग्स कंट्रोलर के साथ बैठक की।

 डीएम ने निर्देश दिया कि उत्पादित ऑक्सीजन की सप्लाई सिर्फ मेडिकल के लिए ही की जाए। इंडस्ट्री के लिए अभी सप्लाई रोकने का निर्देश दिया। डिप्टी ड्रग्स कंट्रोलर ने बताया कि बेला में ऑक्सीजन उत्पादन का प्लांट है। यहां प्रतिदिन 500 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर के उत्पादन की क्षमता है। यहां से मुजफ्फरपुर के अलावा दरभंगा तथा अन्य जिलों के मेडिकल कॉलेज के लिए भी ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है। डीएम के निर्देश पर डिप्टी ड्रग्स कंट्रोलर ने लिखित रूप से प्लांट को निर्देशित किया कि ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई मुजफ्फरपुर जिले से संबंधित अस्पताल में (कोविड मरीजों के इलाज के लिए) प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। यहां की जरूरत पूरी होने के बाद दूसरे जिले के अस्पतालों को आपूर्ति की जा सकती है।

 प्रसाद अस्पताल को भी इस बारे में निर्देश दिया गया है। यहां प्लांट की उत्पादन क्षमता अपेक्षाकृत कम है। वहीं ड्रग्स इंस्पेक्टर ने बेला स्थित प्लांट एवं प्रसाद अस्पताल का निरीक्षण भी किया। उन्हें सख्त निर्देश भी दिया गया है। जिले में ऑक्सीजन उत्पादन एवं उसकी सप्लाई पर प्रशासन की नजर है। डीएम ने डिप्टी ड्रग कंट्रोलर,  सिविल सर्जन एवं अन्य पदाधिकारियों को इसकी लगातार मॉनीटङ्क्षरग करने को भी कहा है। 

यह भी पढ़ें : बिहार का एक और युवक पाकिस्तान में फंसा, मछली मारने के दौरान हो गया था सीमा पार

यह भी पढ़ें : Muzaffarpur: बीआरए ब‍िहार व‍िश्‍ववि‍द्यालय में अब 30 अप्रैल तक करें पीजी में आवेदन, जान‍िए अब तक क‍ितने आवेदन

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर : अपहृत होटल कर्मी के मामले में आया नया मोड़, गोवा जाएगी पुलिस...

chat bot
आपका साथी