Muzaffarpur News: बैंकों में उमड़ रही भीड़, ग्राहकों की मनमानी से बैंकर्स दहशत में

Muzaffarpur News कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। लोगों द्वारा सरकार के गाइडलाइन को नजरअंदाज करने की वजह से स्थिति बिगड़ रही है। बैंकों में पहुंचने वाले ग्राहकों की बेचैनी एवं उतावलेपन की वजह से संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:58 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:58 AM (IST)
Muzaffarpur News: बैंकों में उमड़ रही भीड़, ग्राहकों की मनमानी से बैंकर्स दहशत में
ग्राहकों की मनमानी से बैंकर्स दहशत में

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। लोगों द्वारा सरकार के गाइडलाइन को नजरअंदाज करने की वजह से स्थिति बिगड़ रही है। बैंकों में पहुंचने वाले ग्राहकों की बेचैनी एवं उतावलेपन की वजह से संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। इससे बैंकर्स भी सहमे हुए हैं। पिछले वर्ष काफी संख्या में बैंकर्स कोरोना की चपेट में आए थे। एक बार फिर उन्हें संक्रमित होने का डर सता रहा है। शारीरिक दूरी का पालन, मास्क लगाने के अनुरोध के बाद भी अधिकतर ग्राहक इसे नजरअंदाज कर रहे हैं। शहर से लेकर गांव तक के बैंकों में लोगों की भीड़ गाइडलाइन का पालन नहीं कर रही। ग्रामीण क्षेत्रों में तो ग्राहक बैंकर्स से उलझ भी रहे हैं। आए-दिन नोकझोंक हो रही है।

 हालांकि कुछ बैंकों ने संक्रमण से बचने को कई उपाय किए हैं। कई बैंकों के शाखा प्रबंधक इसे सख्ती से लागू भी कर रहे हैं। कुछ बैंक शाखाओं में इसको लेकर लापरवाही दिख रही है। माधोपुर स्थित इंडियन बैंक में प्रतिदिन ग्राहकों की भीड़ रहती है। बैंक प्रबंधन द्वारा ग्राहकों से बार-बार शारीरिक दूरी का पालन की अपील के बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं। शाखा प्रबंधक शैलेश कुमार सिन्हा ने कहा कि बचाव को लेकर पांच ग्राहकों को ही अंदर प्रवेश कराया जा रहा है। बैंक ऑफ इंडिया मोतीझील के मुख्य प्रबंधक रामानुज ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले से बैंकर्स सहमे हुए हैं। पिछली बार भी काफी संख्या में बैंकर्स इससे पीडि़त हुए थे। ग्राहकों में जागरूकता काफी जरूरी है।

 बैंक ऑफ बड़ौदा तिलक मैदान रोड में कार्यरत नेशनल आर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के महामंत्री उपेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। ग्राहकों को भी जागरूक किया जा रहा है। पीएनबी जवाहरलाल रोड के वरिष्ठ प्रबंधक  मनोरंजनम ने कहा कि सुरक्षा को लेकर मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है। पुलिस द्वारा भी चेकिंग कर जा रही है। इलाहाबाद बैंक अधिकारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विशाल सिन्हा ने कहा कि बैंकर्स काफी सहमे हुए हैं। उन्हें अनिवार्य सेवा में रखा गया है मगर सुविधा नहीं है। सभी बैंकर्स को कोविड का वैक्सीन प्राथमिकता के आधार पर दिया जाए। अन्य कार्यालय की तरह 33 फीसद कर्मी को डयूटी दी जाए। सरकार के स्तर से हर बैंक का सैनिटाइजेशन हो। ग्राहकों के अनावश्यक आगमन पर रोक लगनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी