Muzaffarpur News: एमआइटी पूर्ववर्ती छात्र राहुल भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में बने वैज्ञानिक

मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा संगम चौक के रहने वाले हैं राहुल पिता रिटायर्ड शिक्षक और गृहिणीं हैं मां एमआइटी मुजफ्फरपुर के ईसीई ब्रांच के बीटेक के विद्यार्थी रहे हैं राहुल इस शानदार सफलता के लिए लोग बधाई दे रहे।

Dharmendra Kumar SinghThu, 02 Dec 2021 07:11 AM (IST)
शहर के ब्रह्मपुरा संगम चौक निवासी राहुल राज बने बैज्ञान‍िक।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले के ब्रह्मपुरा संगम चौक निवासी राहुल राज का चयन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) में वैज्ञानिक के पद पर हुआ है। राहुल बताते हैं कि इसी वर्ष 26 सितंबर को परीक्षा हुई और नौ अक्टूबर को उसका परिणाम आया । इसके बाद 27 अक्टूबर को साक्षात्कार हुआ। 30 नवंबर को इसका परिणाम जारी हुआ तो उसमें राहुल का चयन मुंबई के भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक पद पर हुआ है । राहुल ने एमआइटी मुजफ्फरपुर से 2015-19 बैच में इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन ब्रांच से बीटेक की पढ़ाई की। इसके बाद वे लगातार तैयारी कर रहे थे।

बताते हैं कि बड़े भाई राजीव रंजन जो एमआइटी के इलेक्ट्रिकल ब्रांच के छात्र रहे हैं और वर्तमान में मधुबनी में इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में इंजीनियर हैं । उन्होंने लगातार राहुल को प्रेरणा दी। पिता अवकाशप्राप्त शिक्षक बैद्यनाथ प्र.सहनी और मां मीना देवी गृहणीं हैं । राहुल ने बताया कि 21 दिसंबर को वे मुंबई में योगदान देंगे । बताते हैं कि उन्होंने बड़े भाई और माता-पिता की प्रेरणा और स्वाध्याय की बदौलत यह सफलता प्राप्त की है । एमआइटी के प्राचार्य डा.सीबी महतो ने कहा कि यह एमआइटी के लिए गर्व की बात है। उन्होंने राहुल राज को इस सफलता पर बधाई दी। साथ ही अन्य विद्यार्थियों को भी इससे सीख लेने की सलाह दी। वैज्ञानिक बनने पर राहुल को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

प्रशिक्षु डीएसपी सर्वेशचंद्र बने कमतौल थानाध्यक्ष

कमतौल। व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए 2019 बैच के प्रशिक्षु डीएसपी सर्वेश चन्द्र ने बुधवार को कमतौल थाने में योगदान दिया। वो अगले दो महीने के लिए यहां के थानाध्यक्ष का पद संभालेंगे। पद संभालते ही प्राथमिकता के साथ कार्यों की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने थानाक्षेत्र का अवलोकन किया। थानाक्षेत्र को अपराध मुक्त बनाने की बात कही। कहा कि शराब धंधेबाज एवं इसका सेवन करनेवालों को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.