Muzaffarpur: ग्लोकल हॉस्पिटल में 85 चिकित्सकों की लगी ड्यूटी, रोस्टर के हिसाब से सभी करेंगे काम

Muzaffarpur Health News मरीजों को क्योर करने को सिविल सर्जन ने उठाया कदम। ग्लोकल अस्पताल के बेहतर संचालन के लिए सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने 85 चिकित्सकों की तैनाती की है। पीएचसी स्तर पर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सकों का बना रोस्टर।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:55 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:55 AM (IST)
Muzaffarpur: ग्लोकल हॉस्पिटल में 85 चिकित्सकों की लगी ड्यूटी, रोस्टर के हिसाब से सभी करेंगे काम
ग्लोकल हॉस्पिटल में 85 चिकित्सकों की लगी ड्यूटी।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में चल रहे ग्लोकल अस्पताल के बेहतर संचालन के लिए सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने 85 चिकित्सकों की तैनाती की है। रोस्टर के हिसाब से सभी चिकित्सक बारी-बारी से मरीजों की सेवा करेंगे। 

सामूहिक प्रयास से जीतेंगे कोरोना से जंग

सीएस ने बताया कि सामूहिक प्रयास से कोरोना से जंग जीती जाएगी। मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर यह व्यवस्था की गई है। जिले के सभी एपीएचसी में तैनात इन 85 डॉक्टरों को एक-एक दिन रोस्टर के अनुसार ग्लोकल कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी देनी होगी। एक दिन ड्यूटी करने के बाद उनका फिर से 85 दिन बाद नंबर आएगा। तब तक कोविड महामारी से निपट लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पडऩे पर और चिकित्सकों को भी इस अस्पताल में तैनात किया जाएगा।। सीएस ने कहा कि कोविड के नोडल अधिकारी डॉ.सीके दास प्रतिदिन मरीजों के इलाज व दवा की मॉनीटरिंग करेंगे। वहां भर्ती मरीज की इलाज के साथ काउंसिलिंग भी की जा रही है। सीएस ने कहा कि परहेज किया जाए तो जल्द मरीज क्योर होते हैैं। 

chat bot
आपका साथी