Muzaffarpur News: अस्पताल में योगदान से कतरा रहे चिकित्सक, इलाज में परेशानी

Muzaffarpur News कोविड केयर सेंटर पर तीन दिन बाद भी चिकित्सकों के योगदान नहीं देने से इलाज में थोड़ी परेशानी हो रही है। एसकेएमसीएच में भी डॉक्टरों की कमी देखी जा रही है। ग्लोकल कोविड केयर सेंटर के दो चिकित्सक बुधवार को संक्रमित हो गए थे।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:46 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:46 AM (IST)
Muzaffarpur News: अस्पताल में योगदान से कतरा रहे चिकित्सक, इलाज में परेशानी
मुजफ्फरपुर में अस्पताल में योगदान से कतरा रहे चिकित्सक। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोविड केयर सेंटर पर तीन दिन बाद भी चिकित्सकों के योगदान नहीं देने से इलाज में थोड़ी परेशानी हो रही है। इधर आइएमए के जिलाध्यक्ष डॉ.सीबी कुमार ने ऑक्सीजन सिलेंडर व जरूरी दवाओं की आपूर्ति करने की मांग जिला प्रशासन से की है। उन्होंने कहा कि इसकी कमी से कोविड के साथ दूसरी बीमारियों के इलाज पर प्रभाव पड़ रहा है। 

ग्लोकल अस्पताल के लिए बुलाए गए चिकित्सक 

 सिविल सर्जन ने अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात 85 चिकित्सकों को जिले के कोविड केयर सेंटर ग्लोकल अस्पताल में तैनात किया है। इसके लिए तीन दिन पहले आदेश जारी किया गया था, लेकिन गुरुवार तक सीएस को चिकित्सक ने योगदान करने की रिपोर्ट नहीं की है। एसकेएमसीएच में भी डॉक्टरों की कमी देखी जा रही है। ग्लोकल कोविड केयर सेंटर के दो चिकित्सक बुधवार को संक्रमित हो गए थे। एसकेएमसीएच में 50 से अधिक चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। हालात बिगड़ते देख एसकेएमसीएच ने 30 चिकित्सकों को मुहैया कराने की डीएम से मांग की है। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र से डॉक्टरों को जिला में प्रतिनियुक्त किया गया है ताकि उन्हें सदातपुर व एसकेएमसीएच कोविड केयर सेंटर में भेजा जा सके, लेकिन अब तक चिकित्सकों ने योगदान नहीं दिया है। कोरोना मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई की जाएगी। सभी पीएचसी प्रभारी से रिपोर्ट मांगी गई है। इस आपदा में जो चिकित्सक व कर्मी लापरवाह होंगे उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी