Muzaffarpur Nagar Nigam : मच्छर मारने को निगम ने शुरू की फॉगिंग

Muzaffarpur Nagar Nigam शनिवार को अंचल एक के पांच वार्डों में फॉगिंग की गई। अपर नगर आयुक्त ने कहा कि अभियान शुरू कर दिया गया है। एक-एक कर सभी अंचलों में इसे चलाया जाएगा। शहर में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:30 AM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam : मच्छर मारने को निगम ने शुरू की फॉगिंग
अपर नगर आयुक्त ने कहा कि फॉगिंग शुरू कर दी गई है। फोटो: जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। गर्मी के दस्तक के साथ शहर में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। लोगों को इससे राहत दिलाने के लिए नगर निगम ने फॉगिंग शुरू की है। शनिवार को अंचल एक के पांच वार्डों में फॉगिंग की गई। अपर नगर आयुक्त ने कहा कि अभियान शुरू कर दिया गया है। एक-एक कर सभी अंचलों में इसे चलाया जाएगा। 

शिविर में 117 लाभुकों को मिला पीएम सेवा निधि का लाभ

नगर निगम में शनिवार को अवकाश के बावजूद प्रधानमंत्री सेवा निधि योजना को लाभ देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया। आधा दर्जन बैंकों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में लाभुकों के आवेदन का निपटारा किया गया। शिविर में 117 लाभुकों के आवेदन को स्वीकृत किया गया।

वार्ड 18 में कराई गई नाले की उड़ाही

शनिवार को निगम द्वारा वार्ड 18 में नाला की उड़ाही कराई गई। आउटलेट से पानी नहीं निकलने के कारण कई मुहल्ले जलजमाव से प्रभावित थे। पार्षद की शिकायत पर निगम द्वारा मन किनारे नाला की जेसीबी से उड़ाही की गई।  

संघ के एलान के साथ ही ऑटो चालक वसूलने लगे मनमाना भाड़ा

मुजफ्फरपुर : ऑटो चालकों की मनमानी एक बार फिर भाड़ा को लेकर शुरू हो गई है। मुजफ्फरपुर ऑटो रिक्शा कर्मचारी संघ द्वारा एक मार्च से भाड़ा बढ़ाने की घोषणा की है, मगर अधिकतर ऑटो चालकों ने मनमाना भाड़ा वसूलना शुरू कर दिया है। इसको लेकर हर रूट पर चालक व यात्रियों के बीच तकरार हो रहे हैं। यात्रियों के विरोध करने पर गाली-गलौज व मारपीट करने को उतारु होते हैं। यात्री विवश हैं। 

पांच से छह रुपया बढ़ सकता किराया 

मुजफ्फरपुर ऑटो रिक्शा कर्मचारी संघ ने भाड़ा में 20 से 30 फीसद तक वृद्धि की घोषणा की है। संघ के अध्यक्ष एआर अन्नु एवं महासचिव मो. इलियास इलू ने कहा कि लंबी दूरी में पांच से छह रुपये व छोटी दूरी के भाड़ा में दो से तीन रुपये का अंतर आएगा। उन्होंने कहा कि सभी रूट के ऑटो चालक को संघ द्वारा निर्धारित भाड़ा का चार्ट दिया जाएगा। चालक इसे ऑटो में चस्पा कर रखेंगे। किराया अधिक लेने पर संघ ऐसे चालकों पर कार्रवाई करेगी। 

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर के दंपती को पूरी जिंदगी शादी पर 'मातम' वाली रात रहेगी याद

यह भी पढ़ें: East Champaran: घर में सो रही दलित बच्ची को उठाया और बगीचे में ले जाकर उसके साथ...

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: शराब के धंधेबाजों से सौदा करने वालेे दारोगा ने शिक्षक की नौकरी छोड़ पहनी थी वर्दी

chat bot
आपका साथी