Muzaffarpur Nagar Nigam : बैंक रोड स्थित निगम की35 दुकानें होंगी सील

मुजफ्फरपुर नगर निगम ने दुकानदारों को बकाया जमा करने के लिए भेजा अंतिम नोटिस। मार्केट में ग्राउंड फ्लोर की 27 दुकानों पर निगम का किराया मद में 22.55 लाख एवं प्रथम तल की आठ दुकानों पर 11.14 लाख का बकाया है।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:33 AM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam : बैंक रोड स्थित निगम की35 दुकानें होंगी सील
निगम के खाली खजाना को भरने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

मुजफ्फरपुर, जासं। बकाया किराया जमा नहीं करने पर बैंक रोड स्थित निगम की 35 दुकानें सील होंगी। किराया मद में उन दुकानदारों पर कुल 33 लाख रुपये का बकाया है। निगम से बार-बार नोटिस दिए जाने बावजूद स्टॉल आवंटियों द्वारा किराया जमा नहीं किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा अब उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। उनको निगम द्वारा बकाया भुगतान के लिए अंतिम नोटिस दिया गया है। बकाया भुगतान के लिए उनको सात दिनों का समय दिया गया है। नगर आयुक्त ने अपने आदेश में कहा है कि तय समय में आवंटी द्वारा बकाए किराया का भुगतान नहीं किया गया तो उनकी दुकान को सील कर दिया जाएगा या खाली कराया जाएगा। इसके बाद उनसे बकाया राशि की वसूली भी होगी। बैंक रोड में निगम का दोमंजिला मार्केट है। मार्केट में ग्राउंड फ्लोर की 27 दुकानों पर निगम का किराया मद में 22.55 लाख एवं प्रथम तल की आठ दुकानों पर 11.14 लाख का बकाया है। बैंक रोड के बाद बकाया जमा नहीं करने वाले अन्य जगहों के दुकानदारों पर भी कार्रवाई की जाएगी। निगम के खाली खजाना को भरने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। 

अभाविप के प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति से की मुलाकात

मुजफ्फरपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को कुलपति से मुलाकात की। उनके साथ बैठकर वार्ता की और 51 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। कुलपति ने सभी मांगों पर सकारात्मक रूख दिखाया। प्रमाणपत्र आवेदन शुल्क में छूट देने की मांग स्वीकृत हो गई है। पीजी 4, 5 व 6 छात्रावासों को अवैध कब्जे से मुक्त कराकर छात्रों को आवंटित किए जाने की मांग की भी स्वीकृति मिल गई है। एकेडमिक कैलेंडर लागू करने, परीक्षा परिणाम व पेंडिंग समस्या समाधान करने, प्रॉक्टोरियल बोर्ड का गठन करने सहित लगभग सभी मांगों को पूरा करने का समय दिया है। कुछ मांगों पर कार्य प्रक्रियाधीन है। सीनेट के विरोध के संदर्भ में गुरुवार को परिषद कार्यालय में बैठक कर आगामी निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: यह मुजफ्फरपुर है, यहां पुल‍िस-शराब माफ‍िया की म‍िलीभगत है और यहां 'मौत' की PAWRI HO RAHI HAI

यह भी पढ़ें: East Champaran: त‍िजोरी खाेलोगे या खोपड़ी खोलूं! मैनेजर ने बदमाशों को चाबी दी और हो गई 11 लाख की लूट

यह भी पढ़ें: Darbhanga: यह नाज‍िर तो बड़ा ढीठ न‍िकला! दफ्तर में बैठकर खुलेआम र‍िश्‍वत में म‍िले नोट ग‍िन रहा

chat bot
आपका साथी