मुजफ्फरपुर के नए महापौर ने जारी किया सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों का नाम

Muzaffarpur news समिति में विधायक समर्थित चार व मानमर्दन खेमा के तीन पार्षद शपथ दिलाने के लिए नगर आयुक्त ने प्रधान सचिव से मांगा मार्गदर्शन महापौर ने सूची नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय को भेज दी है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:56 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:56 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के नए महापौर ने जारी किया सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों का नाम
महापौर राकेश कुमार ने सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों के नाम जारी कर दिए।

मुजफ्फरपुर, जासं। महापौर राकेश कुमार ने बुधवार को सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों के नाम जारी कर दिए। समिति में वार्ड 23 के पार्षद राकेश कुमार सिन्हा उर्फ पप्पू, वार्ड 28 के पार्षद राजीव कुमार पंकु, वार्ड 10 के पार्षद अभिमन्य चौहान, वार्ड दो की पार्षद गायत्री चौधरी, वार्ड 41 की पार्षद अर्चना पंडित, वार्ड 24 की पार्षद शोभा देवी, वार्ड 33 की पार्षद रेशमी आरा शामिल है। महापौर ने सूची नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय को भेज दी है। महापौर से समिति के सदस्यों की सूची मिलने के बाद नगर आयुक्त ने उसे नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को भेज दिया है और सदस्यों को शपथ लेकर मार्गदर्शन मांगा है।

महापौर द्वारा मनोनीत सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों में जहां उपमहापौर मानमर्दन खेमे के तीन पार्षदों गायत्री चौधरी, अभिमन्यु चौहान शामिल हैं तो नगर विधायक खेमे के चार पार्षद अर्चना पंडित, राकेश कुमार सिन्हा, रेश्मी आरा एवं शोभा देवी शामिल हैं। राकेश कुमार सिन्हा, अर्चना पंडित, रेश्मी आरा, शोभा देवी, पहले भी पूर्व महापौर सुरेश कुमार की सशक्त स्थायी समिति में रह चुके हैं। लेकिन अभिमन्यु कुमार, राजीव कुमार पंकू एवं गायत्री चौधरी पहली बार समिति की सदस्य बनी हैं।

गन्नीपुर व केंद्रीय विद्यालय रोड की हालत देख महापौर नाराज

महापौर राकेश कुमार ने बुधवार को गन्नीपुर एवं केंद्रीय विद्यालय रोड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गंदगी एवं नाला की उड़ाही नहीं होने पर नाराजगी जताई। स्थानीय लोगों ने बताया कि वर्ष 2016 में नाला का निर्माण कराया गया था। लेकिन निर्माण बाद से नाला की उड़ाही नहीं कराई गई। मोहल्लावासियों ने कहा कि इस साल जलनिकासी नहीं होने के कारण लोगों को तीन माह तक नारकीय हालात का सामना करना पड़ा। महापौर ने अंचल निरीक्षक एवं वार्ड जमादार को एक सप्ताह के अंदर नाला की उड़ाही एवं साफ-सफाई का निर्देश दिया। महापौर ने कहा कि सफाई कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के दौरान 29 की पार्षद रंजू सिन्हा एवं 31 की पार्षद रूपम कुमारी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी