मुजफ्फरपुर: सरकारी व निजी बस संवाहक वसूल रहे मनमाना किराया

पटना से आ रहे यात्रियों ने बताया कि बस संवाहक ने पटना से साहेबगंज के लिए बिना टिकट दिए 500 रुपये लिया। वहीं ब्रजनदन चौक के पास यात्रियों ने बताया कि मुजफ्फरपुर आने- जाने के लिए बस संवाहकों द्वारा बिना टिकट दिए 100 रुपये लिया जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:44 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर: सरकारी व निजी बस संवाहक वसूल रहे मनमाना किराया
शिकायत की बीडीओ व थानाध्यक्ष ने की जांच, आरोप पाया गया सत्य।

साहेबगंज (मुजफ्फरपुर), जासं। सरकारी व निजी बसों में बस संवाहकों द्वारा साहेबगंज से मुजफ्फरपुर, पटना सहित विभिन्न मार्गों में जाने वाली बसों का मनमाना किराया वसूलने की जांच करने बीडीओ अरविंद कुमार सिंह तथा थानाध्यक्ष अनूप कुमार बस स्टैंड पहुंचे। अधिकारियों ने नवल किशोर चौक तथा ब्रजनंदन चौक स्थित बस स्टैंड में यात्रियों से पूछताछ की। पटना से आ रहे यात्रियों ने बताया कि बस संवाहक ने पटना से साहेबगंज के लिए बिना टिकट दिए 500 रुपये लिया। वहीं, ब्रजनदन चौक के पास यात्रियों समेत ग्रामीणों ने बताया कि साहेबगंज से मुजफ्फरपुर आने- जाने के लिए सरकारी या निजी बसों संवाहकों द्वारा बिना टिकट दिए 100 रुपये लिया जा रहा है।

बीडीओ व थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी निजी बसों के मालिकों तथा सरकारी बसों के इंचार्ज की बैठक शनिवार को थाने पर बुलाई गई है। बैठक में सरकार के आदेश के अनुसार किराया लेने की बात कही जाएगी। इसके बाद भी सरकार के आदेश से अधिक किराया लेने वाले बस संवाहकों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सरकार के आदेश के अनुसार साहेबगंज से मुजफ्फरपुर का किराया 49 रुपये तथा साहेबगंज से पटना के लिए साधारण श्रेणी की बसों के लिए 99 रुपये एवं बाल्वो बस के लिए 165 रुपये निर्धारित है। इसके बाद साहेबगंज से पटना के लिए 500 रुपये एवं साहेबगंज से मुजफ्फरपुर के लिए 100 रुपये लिया जाना सरासर नाजायज है। इस दौरान अजीमुल्लाह बुखारी, संजय यादव, मो. मुसाफिर, नागा दुबे, शाहिद भारती आदि मौजूद थे। 

मल्हार कैंप में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जासं, मुजफ्फरपुर : डीएवी स्कूल मालीघाट में समर कैंप में बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। उद्घाटन प्राचार्य डॉ. भारती नायक ने किया। मुख्य अतिथि डीएवी स्कूल के क्षेत्रीय उप पदाधिकारी एसके झा मौजूद थे। समस्तीपुर जोन के प्राचार्य सह सहायक क्षेत्रीय पदाधिकारी नीरज कुमार, रुन्नी सैदपुर डीएवी के प्राचार्य केके पांडेय, खबड़ा डीएवी के प्राचार्य मनोज कुमार झा व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

क्षेत्रीय उप अधिकारी ने बच्चों की प्रतिभा की सराहना की। कहा कि ग्रीष्मकालीन समर कैंप से बच्चों में बौधिक विकास होता है। इस मौके पर बच्चों ने गायन, चित्रकला, खेलकूद, इंग्लिश-ङ्क्षबगलिश, चस्का-वस्का, पर्सनालिटी डेवलपमेंट, हस्तकला आदि की रोचक अंदाज में प्रस्तुति दी। प्राचार्य ने सभी को योग के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम की सफलता में शिक्षक व शिक्षिकाओं का सहयोग रहा। इसमें डीके ठाकुर, इमरान कौशर, सर्वेरा, निरंजन कुमार, अविनाश, विकास कुमार, विनिता मिश्रा आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी