मुजफ्फरपुर: वाहनों के कागजों फर्जीवाड़ा पर लगेगा लगाम, गाड़ी ट्रांसफर में दोनों पक्षों को होना होगा हाजिर, फोटो अनिवार्य

फर्जीवाड़ा रोकने को नव पदस्थापित डीटीओ ने उठाया कदम दोनों को वाहनों के कागजात के साथ आधार कार्ड की स्व अभिप्रमाणित छाया प्रति लगानी होगी। इसके साथ ही वाहन भी साथ लाना होगा। गाड़ी की तस्वीर फार्म के साथ संलग्न करना होगा। विक्रेता-क्रेता से कई बिंदुओं पर पूछताछ होगी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:43 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:43 AM (IST)
मुजफ्फरपुर: वाहनों के कागजों फर्जीवाड़ा पर लगेगा लगाम, गाड़ी ट्रांसफर में दोनों पक्षों को होना होगा हाजिर, फोटो अनिवार्य
मुजफ्फरपुर में वाहनों का कॉगज ट्रांफर कराना होगा आसान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। वाहनों के ट्रांसफर में पारदर्शिता को लेकर सख्त कदम उठाए गए है। फर्जीवाड़ा को रोकने के लिए ट्रांसफर की प्रक्रिया को सख्त करते हुए पारदर्शी बनाया गया है। अब गाड़ी बेचने व खरीदने वालों को परिवहन अधिकारी के समक्ष पेश होना होगा। दोनों को वाहनों के कागजात के साथ आधार कार्ड की स्व अभिप्रमाणित छाया प्रति लगानी होगी। इसके साथ ही वाहन भी साथ लाना होगा। गाड़ी की तस्वीर फार्म के साथ संलग्न करना होगा। विक्रेता-क्रेता से कई बिंदुओं पर पूछताछ होगी। संतुष्ट होने के बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। नव पदस्थापित डीटीओ लाल ज्योति नाथ शाहदेव ने इसे सख्ती से लागू किया है। डीटीओ ने कहा कि एमवीआइ के समक्ष दोनों पक्षों को उपस्थित होकर खरीदने व बेचने का साक्ष्य देना होगा।

पूर्व के डीटीओ के काल में गड़बड़ी से हुई थी फजीहत

पूर्व के डीटीओ के काल में वाहनों के ट्रांसफर में हुई गड़बड़ी की वजह से पिछले दिनों यहां फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस यहां के तीन कर्मियों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई थी। हालांकि बाद में छोड़ दिया गया था। इस घटना के बाद जिला परिवहन कार्यालय की काफी किरकिरी हुई थी।

तीन हजार लंबित वाहन निबंधन कार्ड का निष्पादन

वाहनों के निबंधन कार्ड के लंबित मामलों का तेजी से निपटारा किया जा रहा है। अब तक करीब तीन हजार लंबित कार्ड का निष्पादन कर दिया गया है। डीटीओ लाल ज्योति नाथ शाहदेव ने कहा कि इसे अभियान के रूप में लेकर निष्पादित किया गया। सभी आरसी बुक को जल्द ही वाहन मालिकों के पते पर स्पीड पोस्ट से भेजा जाएगा।

नार्थ बिहार हीरो में हीरो की नई बाइक एचएफ 100 की लान्चिंग

मुजफ्फरपुर! छाता चौक स्थित नार्थ बिहार हीरो में सोमवार को हीरो की नई बाइक एचएफ 100 की लान्चिंग की गई। अत्याधुनिक एक्स सेंस टेक्नोलाजी के कारण यह बाइक ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। पूरे ब्लैक कलर में अलाई व्हील और बेहतरीन स्टायङ्क्षलग के कारण आकर्षक लुक देता है। इसकी ऑन रोड कीमत 66 हजार 155 रुपये है। इस अवसर पर एजेंसी के सीईओ अमर ङ्क्षसह, सुशील कुमार, आलोक ङ्क्षसह, संजीव, राकेश रंजन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी