Muzaffarpur : सराय स्टेशन से रेलवे का लोहा चोरी करतीं पांच महिलाएं गिरफ्तार

पूछताछ के बाद आरपीएफ ने हाजीपुर के बागमली बागदुल्हन पोखरा आदि मोहल्ले की कबाड़ दुकानों में की छापेमारी। गिरफ्तार महिलाएं हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के रामाशीष चौक की रहने वालीं। पूछताछ के बाद पांचों महिलाओं को रेलवे कोर्ट सोनपुर के आदेश पर रोसड़ा क्वारंटाइन सेंटर समस्तीपुर जेल में रखा जाएगा।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:51 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:51 AM (IST)
Muzaffarpur : सराय स्टेशन से रेलवे का लोहा चोरी करतीं पांच महिलाएं गिरफ्तार
पकड़ी गई महिलाओं में से कुछ सोनपुर से चोरी के आरोप में जेल जा चुकीं हैं। फोटो : जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। मुजफ्फरपुर आरपीएफ ने सराय स्टेशन से रेलवे का लोहा चोरी करते पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया। लोहा चुरा कर ले जाने के लिए ये महिला चोर भाड़े का टेम्पो लेकर हाजीपुर से आईं थीं। पूछताछ के आधार पर आरपीएफ की टीम ने हाजीपुर के बागमली, बागदुल्हन, पोखरा आदि मोहल्लों की कबाड़ दुकानों में छापेमारी की, लेकिन उन्हें वहां सफलता नहीं मिली। इसके बाद आरपीएफ की टीम वापस लौट गई। पूछताछ के बाद पांचों महिलाओं को रेलवे कोर्ट सोनपुर के आदेश पर रोसड़ा क्वारंटाइन सेंटर समस्तीपुर जेल में रखा जाएगा।

आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि पकड़ी गई महिलाओं में से कुछ पहले भी सोनपुर पोस्ट से चोरी के आरोप में जेल जा चुकीं हैं। उन्होंने बताया कि करीब पांच हजार रुपये मूल्य का रेलवे का लोहा बरामद किया गया है। गिरफ्तार महिलाओं में पूजा, उर्मिला, रूबी, सुलेखा और गुडिय़ा शामिल हैं। सभी हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के रामाशीष चौक की रहने वाली हैं।

महिला चोर हाजीपुर से आटो लेकर सराय स्टेशन के पीडब्ल्यूआइ कार्यालय का गेट तोड़ कर घुसी थी। सराय स्टेशन पर तैनात आरपीएफ हवलदार राजेश कुमार को इसकी जानकारी मिली। उन्होंने सबसे पहले आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी वर्मा को खबर की। सूचना मिलने के बाद महिला अफसर के साथ इंस्पेक्टर पहुंच कर गिरफ्तार कर लिए। इस बीच सहयोग के लिए हाजीपुर आरपीएफ पोस्ट से भी महिला कांस्टेबल को बुलाया गया। बता दें कि पिछले साल मुजफ्फरपुर यार्ड से रेलवे का लोहा चोरी करते हुए माड़ीपुर के मो. शाहिद को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया गया था।  

चार आरोपितों को भेजा जेल

कांटी थाना क्षेत्र के मधुकर छपरा निवासी बीसीए के छात्र केशव कुमार को गोली मारने में कांटी पुलिस ने नामजद लक्ष्मी देवी व प्रियंका देवी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को रविवार को जेल भेजा गया। विदित हो कि केशव के पिता अरविंद मिश्रा ने चार आरोपितों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मालूम हो कि कुत्ता भगाने के विवाद में केशव को  बीते दिनों गोली मार दी गई थी। वही, धोखाधड़ी के मामले में आरोपित शुभंकरपुर निवासी कृष्णदेव ठाकुर व शराब बरामदगी में श्रीसियां निवासी प्रियंका देवी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। 

chat bot
आपका साथी