मुजफ्फरपुर: फर्जी फाइनेंस कंपनी ने ऋण के नाम पर 28 महिलाओं को ठगा

अंजनाकोट निवासी रीता देवी समेत 28 महिलाओं ने सिवान जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के बजरिया निवासी आलोक कुमार सिंह सारण जिले के अमनौर के अनोज सिंह साहेबगंज थाना के पंकज कुमार सहित अन्य को आरोपित करते हुए आवेदन थानाध्यक्ष को सौंपा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर: फर्जी फाइनेंस कंपनी ने ऋण के नाम पर 28 महिलाओं को ठगा
थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि तीनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर), संस। मोतीपुर थाना क्षेत्र के हरपुर जुनेदा स्थित फर्जी फाइनेंस कंपनी के संचालक द्वारा झांसा देकर महिलाओं से ठगी करने का मामला सामने आया है। मौके पर पहुंची पुलिस कंपनी के तीन कॢमयों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। अंजनाकोट निवासी रीता देवी समेत 28 महिलाओं ने सिवान जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के बजरिया निवासी आलोक कुमार सिंह, सारण जिले के अमनौर के अनोज सिंह, साहेबगंज थाना के पंकज कुमार सहित अन्य को आरोपित करते हुए आवेदन थानाध्यक्ष को सौंपा। पुलिस को सौंपे आवेदन में महिलाओं ने बताया है कि बुधवार को कंपनी के तीनों आरोपित गांव आए और सब्जबाग दिखाते हुए महिलाओं को 50-50 हजार रुपये ऋण देने की बात कहते हुए 14-14 महिलाओं का दो समूह बनाया। बीमा खर्च के नाम पर प्रत्येक महिला से 1356 रुपये जमा कराने के बाद रसूलपुर जुनेदा चौक स्थित कार्यालय पर ऋण देने के लिए बुलाया। जब दो समूह की 28 महिलाएं ऋण के लिए कार्यालय पहुंचीं तो वहां मौजूद कुछ अन्य कर्मी सहित तीनों आरोपित खिसकने लगेे। शोर मचाने पर लोगो ने तीनों आरोपितों को खदेड़ कर पकड़ लिया और मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि तीनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

ठोकर मारने के बाद गडढे में पलटे दो ट्रक

गायघाट (मुजफ्फरपुर), संस : थाना क्षेत्र के बरुआरी चौक के समीप खड़े ट्रक में तेज रफ्तार में आ रहे एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे दोनों ट्रक सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गया। हालांकि इस हादसे में किसी को हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक ट्रक पूर्व से एनएच के किनारे खड़ा था। इसी बीच पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे दोनों ट्रक गड्ढे में पलट गया। घटना की आवाज सुन पहुंचे स्थानीय लोगों की मदद से दोनों ट्रकों में चालक समेत फंसे पांच लोगों को सकुशल बाहर निकला गया। बताया जा रहा है कि टक्कर मारने वाला ट्रक गुजरात से हार्डवेयर का सामान लेकर नेपाल के विराटनगर जा रहा था। ट्रक चालक की पहचान राजस्थान के भरतपुर जिला के निवासी राजू कुमार के रूप में की गई। प्रभारी थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस दोनों ट्रकों को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है। 

chat bot
आपका साथी