मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल: स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट का पुलिस कर रही अवलोकन

नगर डीएसपी रामनरेश पासवान का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भेजी गई जांच रिपोर्ट का अवलोकन किया जा रहा है। इसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी। वैसे स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट के साथ पुलिस की तरफ से विशेषज्ञ चिकित्सक का भी सहयोग लिया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:34 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:34 AM (IST)
मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल: स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट का पुलिस कर रही अवलोकन
आई हास्पिटल मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस की कार्रवाई सिमटी।

मुजफ्फरपुर, जासं। आई हास्पिटल में आपरेशन के दौरान आंखों की रोशनी छीनने के मामले में दर्ज प्राथमिकी के चार दिन बीत गए। पुलिस की जांच की गति धीमी है। ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस शुरू दिन से ही इस मामले में शिथिलता बरत रही है, जबकि थानाध्यक्ष खुद इस केस के जांच अधिकारी हैं। इसके बावजूद अब तक जांच की दिशा में पुलिस एक कदम भी नहीं बढ़ पाई है। कहा जा रहा कि चिकित्सकीय मामला होने के कारण पुलिस इस मामले में फूंक कर कदम उठा रही है। 

नगर डीएसपी रामनरेश पासवान का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भेजी गई जांच रिपोर्ट का अवलोकन किया जा रहा है। इसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी। वैसे स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट के साथ पुलिस की तरफ से विशेषज्ञ चिकित्सक का भी इसमें सहयोग लिया जाएगा। एफएसएल के अधिकारी भी जांच में मदद करेंगे। इन सभी के आधार पर पुलिस की तरफ से कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि आई हास्पिटल में आपरेशन के बाद कई लोगों की आंख निकालनी पड़ी। इसके कारण उन लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। मामला सुर्खियों में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चिकित्सक व कर्मी समेत 14 लोगों पर ब्रह्मपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। प्रशासन के निर्देश मजिस्ट्रेट की तैनाती में हास्पिटल की ओटी समेत अन्य कक्ष को सील कर दिया गया था। पुलिस की कार्रवाई की गति धीमी होने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी अब तक पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर सकी। इससे प्रतीत हो रहा कि आई हास्पिटल मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस की कार्रवाई सिमटी है।  

chat bot
आपका साथी