मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल कांड: हमरा बाबा के आंख के रोशनी गेल, अब नस में दर्द से परेशान हती

Muzaffarpur Newsमुजफ्फरपुर आई हास्पिटल में एक छोटी सी लापरवाही के चलने अब तक 15 लोगों की आंख न‍िकालनी पड़ी है। जबक‍ि 65 लोगों पर संक्रमण का खतरा बना है। दस माह पहले से लेकर एक सप्ताह पूर्व के आपरेशन वाले भी आ रहे शिकायत लेकर।

Dharmendra Kumar SinghSun, 05 Dec 2021 03:49 PM (IST)
आखों का इलाज कराने जाते मरीज । जागरण

मुजफ्फरपुर, {अमरेंद्र त‍िवारी}। हमरा बाबा के आंख के रोशनी चल गेल, बाकी अब नस के दर्द से परेशान हती..। अपने हमरा के न्याय दिला दू ए हाकिम। यह पीड़ा है मोतिहारी चंद्रहिया निवासी मुन्ना कुमार की। सीएस कार्यालय शिकायत लेकर आए मुन्ना ने बताया कि सात जनवरी को अपने बाबा रामदेव साह को लेकर मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल आए थे। यहां पर उनका आपरेशन हुआ। लेकिन दो माह के बाद उनके आंख की रोशनी चली गई। अब आंख में जोर-जोर से दर्द होता है। दर्द से वह परेशान हैं। आंख से पानी अभी तक आ रहा है। उसने सीएस से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। सीएस कार्यालय से उसको भरोसा मिला कि उनकी शिकायत के आधार पर मोतिहारी सिविल सर्जन जांच करेंगे और जरूरत पडऩे पर आइजीआइएमएस में भेजकर इलाज कराया जाएगा। इस तरह रोज एक दो शिकायत पहुंच रही है। रोशन कुमार ने बताया कि उनकी दादी का आपरेशन भी 22 नवंबर को हुआ था। उसको परेशानी है।

आई हास्पिटल से मायूस लौटे मरीज

मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल में मोतियाब‍ि‍ंद आपरेशन कराने के बाद भले मरीजों की आंख में संक्रमण हो गया हो, लेकिन पहले आपरेशन के बाद जिनके आंख ठीक हो गए हैं, वैसे मरीज भी पूर्वी चंपारण व अन्य जिलों से आपरेशन कराने पहुंच रहे हैं। जब मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल सील किया जा रहा था, उस वक्त मोतिहारी से दो मरीज आंख का आपरेशन कराने पहुंचे थे। अस्पताल के गेट में अंदर जाने पर उन्हें पुलिस के जवानों ने कहा कि अस्पताल सील हो रहा है, अब आपरेशन नहीं होगा। पुलिस की बात पर मोतिहारी की उर्मिला देवी ने कहा कि वर्ष 2020 में उसने मोतियाङ्क्षबद का ऑपरेशन कराया था। अब दाहिना आंख से साफ दिखायी दे रहा है। इसलिए दूसरे आंख की आपरेशन कराने पहुंची हैं। मोतिहारी से ही आए भोला राय ने कहा कि उसने भी 2021 जनवरी में आंखों में मोतियाङ्क्षबद का आपरेशन कराया था। अब ठीक दिखायी दे रहा है। लेकिन अस्पताल बंद होने के कारण दोनों मायूस होकर लौट गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.