मुजफ्फरपुर के नोबल अस्पताल के खिलाफ सख्त से सख्‍त कार्रवाई का आदेश

डीएम प्रणव कुमार ने कोरोना मरीज के इलाज के नामपर तीन दिन में दो लाख का बिल बनाने वाले नोबल अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश सिविल सर्जन को दिया है। धावा दल की जांच में कोरोना मरीजों के इलाज के नामपर लूट का मामला।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:36 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:36 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के नोबल अस्पताल के खिलाफ सख्त से सख्‍त कार्रवाई का आदेश
बिना स्वीकृति कोविड का इलाज करने वालों पर भी कार्रवाई के दिए निर्देश।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना मरीजों के इलाज के नामपर गड़बड़ी करने वाले अस्पतालों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू हो गया है। डीएम प्रणव कुमार ने कोरोना मरीज के इलाज के नामपर तीन दिन में दो लाख का बिल बनाने वाले नोबल अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश सिविल सर्जन को दिया है। यह भी निर्देश दिया कि निजी अस्पतालों से संबंधित जांच रिपोर्ट के आलोक में सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। नोबल अस्पताल को कोरोना इलाज की सूची से बाहर करने को कहा। इसके अलावा वैसे सभी अस्पताल जो बिना अनुमति कोविड का इलाज कर रहे हैं उनपर भी कार्रवाई का निर्देश सीएस को दिया। 

डीएम ने कहा कि उक्त कार्रवाई के साथ मरीजों के इलाज से संबंधित आवश्यक उपलब्ध संसाधनों (दवाओं/उपकरणों/ऑक्सीजन की उपलब्धता) के मद्देनजर गंभीरतापूर्वक दायित्व का निर्वहन करें। डीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रखंड स्तर पर कोविड मरीजों का नियमित फॉलोअप करने का कार्य जारी रखें। प्रखंड स्तर पर प्रत्येक पीएससी में प्रतिनियुक्त चिकित्सक तय रोस्टर के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन करें। पॉजिटिव पाए गए मरीजों को उपलब्ध कराए जाने वाली मेडिकल किट की भी समीक्षा की।

सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया कि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा विकास मित्रों के माध्यम से गांव/टोले या वार्डों के कोविड मरीज या वैसे लक्षण वाले मरीजों के बारे में तत्काल सूचना स्थानीय पीएचसी को दी जाए। पंचायत और वार्ड स्तर पर कोविड संक्रमण से सुरक्षा के मद्देनजर लोगों को जागरूक करते रहें। लगातार माइङ्क्षकग कराई जाए। मास्क वितरण की भी मॉनीटङ्क्षरग की जाए।

डीएम ने टीकाकरण कार्य में और तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सेशन साइट बढ़ाने का निर्देश दिया। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि 87 साइट पर टीकाकरण का कार्य चल रहा है। वरीय अधिकारियों को टीकाकरण केंद्रों का नियमित विजिट करने को कहा गया। निर्देश दिया गया कि वरीय अधिकारी नियमित रूप से कोविड का इलाज कर रहे सरकारी और निजी अस्पतालों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लें। उक्त संबंध में रिपोर्ट भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। टेङ्क्षस्टग की संख्या में भी तेजी लाने का निर्देश दिया गया।  

chat bot
आपका साथी